scorecardresearch

दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के लिए नई गाइडलाइन जारी, किसी भी जमावड़े पर लगाई गई रोक

राजधानी में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर डीडीएमए ने सभी डीएम को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में वायरस को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है. विभाग ने जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. इसके साथ मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर नो मास्क नो एंट्री लागू करने के लिए कहा है.

New year and Christmas New year and Christmas
हाइलाइट्स
  • क्रिसमस और नए साल को देखते हुए लिया है फैसला

  • दिल्ली में अब तक 57 ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए गए हैं

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने औपचारिक आदेश जारी करते हुए इसकी घोषणा की है. इसके अनुसार, किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई लगाई गयी है. इसके साथ, जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है.

दुकानों में नो मास्क नो एंट्री 

दरअसल, राजधानी में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर डीडीएमए ने सभी डीएम को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में वायरस को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है. विभाग ने जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. इसके साथ मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर नो मास्क नो एंट्री लागू करने के लिए कहा है.

क्रिसमस और नए साल को देखते हुए लिया है फैसला 

दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए सभी तरह के जमावड़े पर रोक लगाई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के एक आदेश के अनुसार, सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों और अन्य समारोहों पर रोक लगा दी गई है.

केंद्र ने राज्यों को दी कई सलाह 

नए वेरिएंट से संक्रमण बढ़ने के संकेतों के बीच, केंद्र ने राज्यों को "वॉर रूम" को सक्रिय करने और रात के कर्फ्यू सहित सभी पुराने प्रतिबंधों को वापस लागू करने की सलाह दी है. गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक 57 ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए गए हैं, जो भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सबसे अधिक हैं. भारत में बुधवार तक इसके 213 मामलों का पता चला है.