scorecardresearch

भुट्टो के बयान पर पीएम के समर्थन में आए कांग्रेस के सांसद शशि थरूर, कहा जब बात देश के स्वाभिमान की हो तो राजनीति नहीं होती

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर भूपेश बघेल और शशि थरूर का बयान सामने आया है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि किसी को हक नहीं कि वे देश के पीएम के खिलाफ टिप्पणी करें.

शशि थरूर शशि थरूर
हाइलाइट्स
  • भूपेश बघेल ने की भुट्टो के बयान की निंदा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के व्यक्तिगत हमले के बाद देश में लगातार पाकिस्तान की आलोचना की जा रही है. पहले सिर्फ बीजेपी के नेता भुट्टो की आलोचना कर रहे थे लेकिन अब दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेता भी भुट्टो के इस बयान की निंदा कर रहे हैं.  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद, तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने भी ट्विटर की टिप्पणी की निंदा की. शशि थरूर ने भुपेश बघेल का समर्थन करते हुए लिखा कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खड़े होने की बात आती है तो देश एक साथ खड़ा होता है. शशि थरूर ने ट्वीट किया, "हमारे दुश्मनों और शुभचिंतकों को यह समझने की सलाह दी जाएगी कि बात जब हमारे देश के स्वाभिमान की हो तो भारत में राजनीति नहीं होती है."

भूपेश बघेल ने की निंदा 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में, बिलावल की टिप्पणी की निंदा की और कहा कि किसी को भी भारतीय प्रधानमंत्री के बारे में इस तरह का बयान देने का अधिकार नहीं है. बघेल ने टिप्पणी की, "हमारी अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराएं हैं लेकिन यह देश के बारे में है और मोदी हमारे पीएम हैं."

संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी पर बिलावल के व्यक्तिगत हमले के खिलाफ शनिवार को देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए, जहां भारत और पाकिस्तान ने आतंकवाद के मुद्दे पर बयानबाजी की. जुबानी जंग तब शुरू हुई जब बिलावल ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाया, जिस पर जयशंकर का तीखा जवाब था: जिन लोगों ने लादेन की मेजबानी की, उन्हें परिषद में उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं है. बिलावल ने पीएम मोदी के खिलाफ व्यक्तिगत हमला किया और कहा कि आरएसएस ने हिटलर से प्रेरणा ली.