scorecardresearch

नोएडा में कोविड प्रतिबंधों में राहत, आज से खुलेंगे रेस्टोरेंट-जिम-सिनेमा हॉल

नोएडा में कोरोना मामलों में आयी गिरावट को देखते हुए प्रशासन ने 12 फरवरी यानी आज से कोविड प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है. जिसके बाद अब वहां रेस्टोरेंट, जिम, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल खुल जाएंगे.

नोएडा में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट-जिम-सिनेमा हॉल (फाइल फोटो) नोएडा में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट-जिम-सिनेमा हॉल (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • नोएडा में रेस्टोरेंट, जिम, सिनेमा हॉल 12 फरवरी से खुल जाएंगे.

  • प्रशासन ने लिया प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला.

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वालों के लिए एक राहत की खबर है. घटते कोरोना मामलों को देखते हुए शहर में लागू प्रतिबंध कल से हटा दिए जाएंगे. नोएडा में एक्टिव कोविड मामलों की संख्या 1000 से कम हो गई है, इसलिए पहले से लागू प्रतिबंध 12 फरवरी यानी आज से हटा लिए जाएंगे. जिसके बाद रेस्टोरेंट, जिम, सिनेमा हॉल अब खुल सकते हैं. हालांकि, सरकार के निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करना जरूरी होगा. 

नोएडा में कोरोना मामलों में आयी गिरावट को देखते हुए प्रशासन ने 12 फरवरी से कोविड प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है. जिसके बाद अब वहां रेस्टोरेंट, जिम, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल खुल जाएंगे.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार की नीति के तहत एक हजार से कम कोरोना केस वाले शहरों में कोविड प्रतिबंधों में ढील दी जानी है. चूंकि, नोएडा में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 1000 से नीचे आ गई है. ऐसे में कोरोना केस में आई कमी और एक्टिव केस निर्धारित स्तर से नीचे आने के बाद प्रशासन ने प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया. जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने 5 फरवरी को शहर में एक हजार केस होने पर ये पाबंदियां लगाई थीं. 

 

 

पिछले 24 घंटों में 57 नए मामले

नोएडा में कोविड प्रतिबंध हटाने का ये फैसला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म होने के एक दिन बाद लिया गया है. गौरतलब है कि नोएडा में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान हुआ था. आंकड़ों की अगर बात की जाए तो नोएडा में पिछले 24 घंटों में 57 नए मामले सामने आए. शहर में फिलहाल 844 सक्रिय मामले है. वहीं नोएडा से सटे दिल्ली में भी अब कोरोना काबू में आ गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1104 मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की जान गई है. 11 फरवरी को देश में कोरोना के 58,077 मामले दर्ज किए गए.

ये भी पढ़ें