scorecardresearch

सावधान! Diwali के लिए युवक ने ऑनलाइन बुक की मिठाई, पेमेंट करते खाते से उड़ गए 2.77 लाख

आज के समय में हर सामान ऑनलाइन उपलब्ध है. इस कारण लोग घर बैठे ऑर्डर करते हैं और कुछ देर में वो सामान घर पर पहुंच जाता है. लेकिन इन सबके बीच बहुत लोग साइबर ठगों के चक्कर में भी फंस जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है नोएडा के एक युवक के साथ. दीवाली के लिए ऑनलाइन मिठाई बुक करने के दौरान खाते से लाखों रुपये उड़ गए. जानें पूरा मामला..

noida cyber fraud news noida cyber fraud news
हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन सर्च के दौरान चांदनी चौक स्थित दुकान का मिला नंबर

  • पेमेंट करने पर हुआ 2.77 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन

दिल्ली एनसीआर के व्यस्तता वाले जीवन में अगर आप त्योहारों के लिए ऑनलाइन मिठाई का ऑर्डर देने की सोच रहे तो सावधान हो जाइए. क्योंकि नोएडा में एक युवक को दिवाली के लिए ऑनलाइन मिठाई मंगवाना महंगा पड़ गया. साइबर ठगों ने युवक के खाते से 2.77 लाख ट्रांसफर कर लिए. पीड़ित ने नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस को ठगी की शिकायत दी है, जिसके आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ऑनलाइन पेंमेंट के दौरान उड़ गए 2.77 लाख रुपये

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 27 निवासी नवीन इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन मिठाई की दुकान सर्च कर रहे थे. सर्च के दौरान दिल्ली चांदनी चौक के एक मिठाई की दुकान का नंबर मिला. नवीन निगम मिठाई के दुकानदार को मिठाई के आर्डर के लिए कॉल किया. जिसके बाद नवीन ने दीवाली के लिए मिठाईयां ऑर्डर की, बात जब पेमेंट की आयी तब नवीन से दुकानदार ने ऑनलाइन भुगतान की बात कही.

दुकानदार के पूछे जाने के बाद नवीन ने कई डिटेल बताए. जिसके बाद नवीन के अकाउंट से 2.77 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन हो गया. ट्रांजेक्शन देखने के बाद नवीन को ठगी का एहसास हुआ. जिसके बाद नवीन ने थाना सेक्टर 20 पुलिस को मामले को शिकायत दी. फिलहाल पुलिस अब पीड़ित नवीन के शिकायत के आधार पर जांच में जुट गई है.

इंटरनेट के माध्यम से मिला दुकानदार का नंबर

वहं मामले की जानकारी देते हुए थाना सेक्टर 20 के एसएचओ ने बताया कि थाने में एक शिकायत दी गई है, जिसमें बताया गया है कि मिठाई ऑर्डर देने के नाम पर उनके साथ ठगी हुई है. दुकान का नंबर इंटरनेट के माध्यम से पीड़ित को मिला था, फिलहाल पुलिस शिकायत के आधार पर पूरे मामले की जांच करने की बात कह रही है.

रिपोर्ट- भूपेंद्र