scorecardresearch

Cyrus Mistry Death: एक्सीडेंट के समय साइरस मिस्त्री समेत कार में थे 4 लोग सवार, जानें उनके बारे में 

Cyrus Mistry Co-Passengers : टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को कार एक्सीडेंट में मौत हो गई. इस दौरान गाड़ी में 4 लोग सवार थे. जिसमें अनाहिता पंडोले, डेरियस पंडोले और जहांगीर पंडोले शामिल हैं. एक्सीडेंट के समय अनाहिता पंडोले ड्राइव कर रही थीं. साइरस और जहांगीर की मौके पर ही मौत हो गई और अनाहिता और डेरियस का इस वक्त अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Cyrus Mistry Accident Cyrus Mistry Accident
हाइलाइट्स
  • साइरस और जहांगीर की मौके पर ही मौत 

  • जानी मानी गायनेकोलॉजिस्ट हैं अनाहिता 

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की अहमदाबाद से मुंबई जाते समय रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई. मुंबई से सटे महाराष्ट्र के पालघर जिले में साइरस मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकरा गई थी. जिसके कारण उनकी मौत हो गई. बता दें, वह मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. उनके साथ गाड़ी महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले चला रही थीं. साथ ही गाड़ी में उनके पति डेरियस पंडोले और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले मौजूद थे. यानि गाड़ी में कुल 4 लोग सवार थे. 

अनाहिता चला रही थीं कार 

दरअसल,  साइरस मिस्त्री के साथ अनाहिता पंडोले, डेरियस पंडोले और जहांगीर पंडोले रविवार की सुबह उदवाडा में इरानशाह अताश बेहराम गए थे. ये देश में पारसी धर्म के आठ अग्नि मंदिरों में से पहला मंदिर है. दुर्घटना के समय डॉ अनाहिता पंडोले कार चला रही थीं. डेरियस पंडोले आगे की पैसेंजर सीट पर थे.

साइरस और जहांगीर की मौके पर ही मौत 

दुर्घटना के दौरान साइरस मिस्त्री और जहांगीर की मौके पर ही मौत हो गई. अनाहिता और डेरियस गंभीर रूप से घायल हैं और दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार दुर्घटना में घायल हुई अनाहिता और उनके पति को आज मुंबई के एक अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. वहीं साइरस मिस्त्री का पार्थिव शरीर कासा के एक सरकारी अस्पताल में रखा गया है. पुलिस द्वारा एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज की जा रही है.

जानी मानी गायनेकोलॉजिस्ट हैं अनाहिता 

बता दें, 55 वर्षीय डॉ अनाहिता मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की जानी मानी गायनेकोलॉजिस्ट हैं. जबकि 60 वर्षीय डेरियस पंडोले फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी के एमडी और सीईओ हैं. वहीं, जहांगीर टाटा समूह की कंपनियों के पूर्व स्वतंत्र निदेशक डेरियस के भाई हैं. 

साथ ही साइरस मिस्त्री एक लो-प्रोफाइल उद्योगपति थे. हालांकि, जब 300 बिलियन डॉलर के सॉल्ट-टू-सॉफ्टवेयर टाटा समूह के अध्यक्ष के रूप में उन्हें चुना गया तो उन्होंने खबरों में जगह बनाई. 2016 में उन्हें इस पद से हटा दिया गया. बता दें, जिस कार में ये सभी सवार थे वो कार जेएम फाइनेंशियल के नाम से रजिस्टर्ड थी.

कंट्रोल खोने से एक्सीडेंट 

पालघर पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कार चालक ने कंट्रोल खो दिया. एक चश्मदीद ने बताया कि एक महिला कार चला रही थी और उसने बाईं ओर से दूसरे वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान नियंत्रण खो दिया और सड़क के डिवाइडर से जा टकराई. हालांकि, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को राज्य पुलिस से उस दुर्घटना की विस्तृत जांच करने को कहा है.