scorecardresearch

अटल बिहारी वाजपेयी को असम सरकार ने दी श्रद्धांजलि, पूर्व पीएम की याद में बनवाया पार्क

पार्क में 250 दर्शकों की क्षमता वाला एक एम्फीथिएटर, मेडिटेशन हॉल, ओपन एयर जिम, बच्चों के खेलने के लिए झूले, मंच के साथ भित्ति कला का काम आदि शामिल हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि यह पार्क सरकार के 7 महीने के भीतर पूरा हो गया है.

यह पार्क पूर्व प्रधानमंत्री और 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बनाया गया है. यह पार्क पूर्व प्रधानमंत्री और 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बनाया गया है.
हाइलाइट्स
  • 7 महीने के भीतर बन कर तैयार 

  • पार्कों की 15 प्रबंधन समितियों को मिली वित्तीय सहायता

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 97वें जन्मदिन से एक दिन पहले ही असम सरकार ने राज्य को उनके नाम का तोहफा दे दिया है. असम सरकार ने शुक्रवार को आधुनिक भारत के कद्दावर नेता की याद में गुवाहाटी में एक नवनिर्मित पार्क समर्पित किया. असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने आज यानी शुक्रवार शाम को असम की राजधानी दिसपुर के अदाबारी इलाके में इस पार्क का उद्घाटन किया. इसे गुवाहाटी मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) 8.74 करोड़ रुपये की लागत से इस पार्क को बनाया है. यह पार्क 8 बीघा क्षेत्र में बनाया गया है.

7 महीने के भीतर बन कर तैयार 

यह पार्क पूर्व प्रधानमंत्री और 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बनाया गया है. पार्क में 250 दर्शकों की क्षमता वाला एक एम्फीथिएटर, मेडिटेशन हॉल, ओपन एयर जिम, बच्चों के खेलने के लिए झूले, मंच के साथ भित्ति कला का काम आदि शामिल हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि यह पार्क सरकार के 7 महीने के भीतर पूरा हो गया है और जल्द ही हेंगराबाड़ी में एक और पार्क की स्थापना भी की जाएगी. जबकि फैंसी बाजार, पुराने जेल परिसर में बोटैनिकल गार्डेन का उद्घाटन  2023 तक होगा.

पार्कों की 15 प्रबंधन समितियों को मिली वित्तीय सहायता

असम के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि शहर के लिए बड़े पैमाने पर इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं क्योंकि गुवाहाटी में चल रहे सभी फ्लाईओवर परियोजनाओं को समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा. असम के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में गुवाहाटी में पार्कों की 15 प्रबंधन समितियों को वित्तीय सहायता के चेक भी सौंपे. इस अवसर पर राज्य के शहरी विकास विभाग के मंत्री अशोक सिंघल, सांसद रानी ओजा और जीएमडीए के अध्यक्ष नारायण डेका भी मौजूद थे.