scorecardresearch

Weather Report: Delhi NCR में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी... जानिए बाकी राज्यों के मौसम का हाल

Weather Report: मौसम विभाग ने Delhi NCR के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं और गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं.

Rain Alert (File Photo) Rain Alert (File Photo)

देश में मानसून आ चुका है. उत्तर भारत के कुछ राज्यों में छिटपुट बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज और कल के लिए दिल्ली समेत देश के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बता दें दिल्ली में मानसून ने एंट्री के साथ ही 88 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. तापमान की बात करें तो सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री दर्ज किया गया था. 

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज और कल (2 जून और 3 जून) के लिए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट किया. ट्वीट के अनुसार दिल्ली, पंजाब और आसपास के राज्यों और उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सात दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं 2 और 3 जून को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. बता दें कि बीते शुक्रवार को भी दिल्ली में मूसलाधार बारिश हुई थी जिसके बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया था. 

सम्बंधित ख़बरें

इन राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने ट्वीट करते हुए बताया कि सोमवार को लगातार दूसरे दिन गुजरात में भारी बारिश हुई. वहीं 6 जुलाई तक दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम ,असम, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, मेघालय और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है.