scorecardresearch

Weather Update: कोहरे की चादर से ढका दिल्ली-एनसीआर...आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए

उत्तर भारत के कई हिस्सों सहित दिल्ली लगातार कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है. इस वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है. इसका खमियाज यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है जहां स्टेशन पर यात्री बीते 12 घंटे से अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे है.

Jammu: People walk amid fog on a cold winter morning, in Jammu, Tuesday, Dec. 26, 2023. (PTI Photo) (PTI12_26_2023_000042B) Jammu: People walk amid fog on a cold winter morning, in Jammu, Tuesday, Dec. 26, 2023. (PTI Photo) (PTI12_26_2023_000042B)

दिल्ली-एनसीआर के साथ पूरा उत्तर भारत कोहरे की चादर से ढका हुआ है. इसका असर यातायात के तमाम  साधनों पर पड़ रहा है. अब वो चाहे विमानों का देरी से उड़ना हो, ट्रेन का लेट होना हो या सड़कों पर वाहनों का धीमी गति से चलना, हर जगह कोहरे का असर है. आलम ये है कि 27 दिसंबर को कोहरे का असर 25 ट्रेनों पर पड़ा. वहीं 28 दिसंबर को भी दर्जन से ज्यादा ट्रेन देरी से चल रही है. इसका असर न सिर्फ सामान्य बल्कि एक्सप्रेस और शताब्दी ट्रेन पर भी पड़ रहा है. दिल्ली आने वाली और दिल्ली से जाने वाली दोनों ही ट्रेनों पर इसका असर पड़ रहा है. इसका खमियाज यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है जहां स्टेशन पर यात्री बीते 12 घंटे से अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे है .

दोपहर तक कम हुई विजिबिलिटी
27 दिसंबर को दिल्ली समेत पूरा एनसीआर कोहरे से इस कदर ढका हुआ था कि दोपहर के 12 बजे तक विजिबिलिटी बहुत कम थी. लेकिन 28 दिसंबर को ये तस्वीरे बदल गई. सुबह 7 बजे दिल्ली के सबसे व्यस्तम सड़क का हाल पहले से बहुत बेहतर नजर आया यानी मिनटो रोड की तस्वीरे बिल्कुल साफ थी और यातायात भी सुगम तरह से चलता नजर आया.

30 दिसंबर तक रहेगा यही हाल 
दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की स्थिती में पहले से काफी सुधार हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो ये तस्वीरे 30 दिसंबर तक और बदल जाएंगी. पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के साथ मैदानी इलाकों में ठंड तो बढ़ेगी लेकिन कोहरे के कहर से लोगों को राहत मिलेगी. 28 दिसंबर की सुबह इंडिया गेट पर कोहरा तो था लेकिन इंडिया गेट को देख पाना उतना मुश्किल नहीं था. यानी विजिबिलिटी कम तो है लेकिन तस्वीरें पहले से बेहतर नजर आ रही थीं.