scorecardresearch

दिल्ली: वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड से करना चाहता था शादी , क्राइम पेट्रोल से आइडिया लेकर कर डाली चोरी

दरअसल मोहम्मद फहीमुद्दीन ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की थी कि 18 जनवरी को उनकी पत्नी घर पर अकेली थी. कुछ देर के लिए वो घर से बाहर गई और जब वापस आई तो गेट का लॉक खुला हुआ था. अलमारी में से ₹300000 कैश, सोने के जेवरात और मोबाइल फोन सब कुछ गायब था. 

चोरी के आरोप में पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार चोरी के आरोप में पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला आया है.  मोहम्मद फहीमुद्दीन  नाम का एक शख्स अपनी प्रेमिका से वैलेंटाइन डे पर शादी करना चाहता है. जिसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी. इसके लिए उसने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया .   मोहम्मद फहीमुद्दीन टीवी पर क्राइम शो देखा करता था.   पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से लूट के दो लाख से ज्यादा का का कैश और सोने के जेवरात बरामद किए हैं.

दरअसल मोहम्मद फहीमुद्दीन ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की थी कि 18 जनवरी को उनकी पत्नी घर पर अकेली थी. कुछ देर के लिए वो घर से बाहर गई और जब वापस आई  तो गेट का लॉक खुला हुआ था. अलमारी में से ₹300000 कैश, सोने के जेवरात और मोबाइल फोन सब कुछ गायब था.  

 दिल्ली के फर्श इलाके में रहता है शख्स

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला इस घटना में किसी आसपास वाले शख्स का ही हाथ है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक करने शुरू किए ,  200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद  दिल्ली पुलिस ने मुखबिर की मदद से 20 साल मोहम्मद जैद नाम के शख्स की पहचान की जो फर्श खाना इलाके का रहने वाला था. 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसने खुलासा किया उसे सिर्फ 8 हजार तनखाह मिलती थी. उसका एक लड़की से अफेयर चल रहा था और वैलेंटाइन डे पर उसके साथ शादी करना चहाता था. इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी. इसके लिए उसने क्राइम का टीवी प्रोग्राम सावधान इंडिया भी देखा करता था और यूट्यूब पर कई तरह के क्राइम के टीवी शो देखकर उसे घर में चोरी करने का यह आइडिया आया था. उसके बाद उसने बाजार से कई दर्जन चाबियां खरीदी और फिर उसने फर्श खाना इलाके में लाखों को चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया.