scorecardresearch

PM Modi Oath Ceremony: बाजरे की खिचड़ी से लेकर मटका कुल्फी तक, शपथ ग्रहण समारोह के बाद JP Nadda करेंगे सांसदों के लिए डिनर की मेजबानी, जानिए मेन्यू में क्या-क्या

शपथ-ग्रहण समारोह के बाद एनडीए (National Democratic Alliance) के सभी सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा. इस रात्रिभोज का आयोजन बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा की मेजबानी में होगा. बीजेपी अध्यक्ष के दस्तरखान पर मेहमान खास तौर पर गर्मी से राहत देने वाले पकवानों का लुत्फ उठा सकेंगे.

PM Modi with JP Nadda PM Modi with JP Nadda

राष्ट्रपति भवन में होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह (PM Modi Oath Taking Ceremony) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उनके नए कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ-ग्रहण समारोह के बाद एनडीए (National Democratic Alliance) के सभी सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा. इस रात्रिभोज का आयोजन बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा की मेजबानी में होगा. बीजेपी अध्यक्ष के दस्तरखान पर मेहमान खास तौर पर गर्मी से राहत देने वाले पकवानों का लुत्फ उठा सकेंगे.

डिनर में क्या-क्या है?
एनडीए सांसदों के लिए आयोजित डिनर में विशेष रूप से गर्मियों में पसंद की जाने वाली कुछ चीजें शामिल हैं जिनमें जूस और शेक, भरवां लीची, मटका कुल्फी, मैंगो क्रीम और रायता शामिल होगा.  रात के खाने में जोधपुरी सब्जी, दाल, दम बिरयानी और पांच तरह की ब्रेड भी होगी. एक काउंटर  पंजाबी खाने का भी होगा.

बाजरे का स्वाद लेने वालों के लिए बाजरे की खिचड़ी होगी. इसमें पांच तरह के जूस और शेक और तीन तरह का रायता होगा. मीठे के शौकीन नेताओं के पास खाने के लिए काफी कुछ होगा क्योंकि आठ तरह की मिठाइयां, सफेद रसमलाई और चार तरह के घेवर होंगे. दावत में चाय और कॉफी भी मौजूद होगी. 

सम्बंधित ख़बरें

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में शपथ लेंगे. इससे पहले दिन में, नई मंत्रिपरिषद में शामिल होने की संभावना वाले सांसदों ने प्रधानमंत्री के आवास पर हाई टी में हिस्सा लिया. वे प्रधानमंत्री के साथ एक बैठक में भी शामिल हुए.  

शपथ-ग्रहण के लिए इन सांसदों को गया फोन
सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह के लिए अब तक बीजेपी के मनसुख मांडविया, अश्विनी वैष्णव, मनोहर लाल खट्टर और राव इंद्रजीत को फोन जा चुका है. शिवसेना (शिंदे गुट) के प्रताप राव जाधव के पास भी शपथ-ग्रहण के लिए कॉल गया है. इसके अलावा शपथ ग्रहण के लिए राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, हरदीप सिंह पुरी, जी किशन रेड्डी, किरन रिजिजू, अर्जुन राम मेघवाल, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जयंत चौधरी, जीतनराम मांझी, अनुप्रिया पटेल, पीयूष गोयल, कुमारास्वामी और चिराग पासवान सहित कई नेताओं के पास फोन पहुंचा है. 

कहां देख सकेंगे?
राष्ट्रपति भवन में होने वाला शपथ ग्रहण समारोह शाम 7:15 बजे से शुरू हो जाएगा. समारोह का सीधा प्रसारण गुड न्यूज टुडे न्यूज चैनल पर किया जाएगा. आप इसे गुड न्यूज टुडे  के यूट्यूब चैनल और हमारी वेबसाइट पर भी देख सकते.