scorecardresearch

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें...रविवार को इस रूट पर नहीं चलेगी मेट्रो

दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है. रविवार को राजीव चौक और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो नहीं चलेगी. दरअसल मरम्मत के काम के चलते येलो लाइन पर 3 मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. रविवार के दिन अक्सर एनसीआर के लोग मेट्रो में सफर करके दिल्ली घूमने के लिए आते हैं.

Delhi Metro Delhi Metro
हाइलाइट्स
  • वायलेट लाइन रहेगी चालू

  • बंद रहेंगे ये तीन स्टेशन

दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है. रविवार को राजीव चौक और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो नहीं चलेगी. दरअसल मरम्मत के काम के चलते येलो लाइन पर 3 मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. रविवार के दिन अक्सर एनसीआर के लोग मेट्रो में सफर करके दिल्ली घूमने  के लिए आते हैं. रविवार को येलो लाइन के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मरम्मत कार्य के चलते मेट्रो सेवा प्रभावित रहेगी.

बंद रहेंगे ये तीन स्टेशन
डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मरम्मत किया जाना है. मरम्मत कार्य के चलते चांदनी चौक, चावड़ी बाजार और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. रविवार की सुबह 6:30 बजे के बाद मेट्रो सेवा मरम्मत कार्य पूरा होने तक बाधित रहेगी.

वायलेट लाइन रहेगी चालू
हालांकि मेट्रो यात्रियों के लिए वायलेट लाइन पर राजीव चौक और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो सेवा जारी रहेगी. राजीव चौक और कश्मीरी गेट वायलेट लाइन मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से चालू रहेगी.  समयपुर बादली से कश्मीरी गेट और राजीव चौक से हुडा सिटी सेंटर पर चलने वाली मेट्रो ट्रेन रविवार की टाइमिंग के अनुसार जारी रहेगी. वैकल्पिक मेट्रो के रूप में यात्री केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस मेट्रो से कश्मीरी गेट मेट्रो पहुंच सकते हैं. इधर येलो लाइन पर बाकी सर्विस अपने पुराने समय के अनुसार चलती रहेंगी.

जल्द पूरा किया जाएगा मरम्मत का काम
यह खबर इसलिए भी जरूरी है क्योंकि अब कोविड के मामले धीरे-धीरे कम होने लगे हैं और पाबंदियों में भी ढील दी जा रही है जिसके चलते रविवार के दिन एनसीआर से कई लोग घूमने के लिए दिल्ली पहुंचते हैं. अमूमन मेट्रो कुछ देर लेट भी हो जाए तो स्टेशन पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं. ऐसे में सही रूट की जानकारी ना होने से लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं. डीएमआरसी ने यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा है और इसीलिए रविवार का दिन मरम्मत के लिए चुना गया है. डीएमआरसी का कहना है कि मरम्मत के कार्य के बाद जल्द ही यात्राएं दोबारा सामान्य कर दी जाएंगी.