scorecardresearch

डीटीसी बसों में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, अब मेट्रो की तरह मैप से जान पाएंगे बस का पूरा रूट

अगर आप मेट्रो में यात्रा करते हैं तो आपने मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो का पूरा मैप देखा होगा अब वहीं मैप दिल्ली के तमाम डीटीसी बस स्टैंड पर भी लगाया जाएगा जिससे लोगों को बस का पूरा रूट आसानी से पता लग जाएगा.

DTC Buses DTC Buses

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और डीटीसी बसों में यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके काम की है. दिल्ली सरकार ने दिल्ली के डीटीसी बसों में यात्रा करने वालों को एक खास सुविधा देने की शुरुआत की है. इस सुविधा से न सिर्फ लोगों का सफर आसान होगा बल्कि अब उन्हें कहीं पहुंचने के लिए किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा. दरअसल दिल्ली सरकार अब बस में यात्रा करने वालों के लिए रोड मैप तैयार कर रही है जिसकी शुरुआत 17 मई से आईटीओ बस स्टैंड से की गई.

रोड मैप बनाएगा सफर आसान
अगर आप मेट्रो में यात्रा करते हैं तो आपने मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो का पूरा मैप देखा होगा अब वहीं मैप दिल्ली के तमाम डीटीसी बस स्टैंड पर भी लगाया जाएगा जिससे लोगों को बस का पूरा रूट आसानी से पता लग जाएगा. बस में यात्रा करने वाले लोग अगर रास्तों से अनजान हैं तो इस मैप में वो बस का नंबर, रूट और कितने स्टैंड है वो देख सकते हैं.

2000 मैप लगाने का प्लान
दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बस रूट मैप का शुभारंभ किया और इसकी शुरुआत आईटीओ के बस स्टॉप से की गई. इसको लेकर कैलाश गहलोत ने दिल्ली वालों को बधाई दी, उन्होंने बताया कि इस रूट मैप की मदद से यात्री आसानी से स्टॉप्स पर बस रूट्स, मेट्रो स्टेशन और अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी से प्राप्त कर सकेंगे.

क्या है रूट मैप की खासियत
इस रूट मैप की खासियत यह भी होगी कि यह सिर्फ रास्ते और बस स्टॉप नहीं बताएगा बल्कि इसके जरिए यात्री आसानी से यह जान सकते हैं की किस रूट पर कौनसा अस्पताल है, कौनसा रेलवे स्टेशन है और कौनसा मेट्रो स्टेशन है. ये चार्ट यात्रियों को दिल्ली दर्शन करवाने में मददगार साबित होगा.