scorecardresearch

Bengaluru GT Mall: धोती पहने बुजुर्ग किसान को मॉल में घुसने से रोका, Karnataka सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

Bengaluru GT Mall: बेंगलुरु में एक बुजुर्ग किसान को मॉल में एंट्री देने से बस इसलिए रोका गया क्योंकि उसने धोती पहना था. वीडियो वायरल हुआ, मामले ने तूल पकड़ा तो कर्नाटक सरकार ने मॉल के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए बंद करने का निर्देश दे दिया.

Fakirappa & His Son (Photo: Screengrab) Fakirappa & His Son (Photo: Screengrab)

कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. धोती पहनकर आए बुजुर्ग को मॉल में एंट्री नहीं मिली. उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया. अब कर्नाटक सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए शॉपिंग मॉल को एक हफ़्ते के लिए बंद करने का निर्देश दिया है.  दरअसल में बुजुर्ग अपने बेटे के साथ मॉल में फिल्म देखने पहुंचा था. गेट पर रोके जाने के बाद बुजुर्ग के बेटे ने सिक्योरिटी गार्ड का विरोध किया और वीडियो बना लिया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भारी विरोध हुआ और कन्नड़ संगठनों ने प्रदर्शन किया. 

क्या है पूरा मामला ?

मंगलवार की शाम बेंगलुरु के जीटी वर्ल्ड मॉल में अपने बुजुर्ग पिता को फिल्म दिखाने के लिए बेटे ने ऑनलाइन टिकट बुक किया था. जब वह वहां पहुंचा तो सिक्योरिटी गार्ड ने गेट पर ही रोक दिया. कई बार कहने के बाद भी गार्ड ने प्रवेश नहीं दिया. जो वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा जा सकता है कि सिक्योरिटी गार्ड मॉल की नीतियों के बारे में बता रहा है. गार्ड के अनुसार धोती पहने व्यक्तियों को मॉल में प्रवेश नहीं दिया जा सकता. इसके बाद बुजुर्ग किसान और उनके बेटे सिक्योरिटी गार्ड से अंदर जाने देने की रिक्वेस्ट करते रहे लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया.

वीडियो वायरल होने पर एक्शन

मॉल में प्रवेश नहीं देने पर बेटे ने वीडियो बना लिया. वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया. जिसके बाद किसानों के एक समूह ने कन्नड़ समर्थक संगठन के साथ इस मामले का विरोध किया और मॉल के सामने प्रोटेस्ट किया. मामले ने तूल पकड़ा तो शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने विधानसभा में कहा कि कानून के अनुसार मॉल को 7 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने पूर्व बीबीएमपी (बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका) आयुक्त से बात की है सरकार के पास मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का कानून के तहत प्रावधान है.

मेट्रो में किसान को नहीं मिली थी एंट्री 

यह पहला मौका नहीं है जब किसी को पहनावे की वजह से रोका गया हो. इसी साल बेंगलुरु मेट्रो में एक किसान को भी एंट्री नहीं दिया गया था जिसका भारी विरोध हुआ. जिसके बाद सिक्योरिटी सुपरवाइजर को हटा दिया गया था.