scorecardresearch

पद्मश्री अवॉर्ड मिलने पर सवजीभाई ढोलकिया को परिवार ने गिफ्ट किया 50 करोड़ का हेलीकॉप्टर, अस्पताल को दिया दान

हेलीकॉप्टर को लोगों की सेवा के लिए समर्पित किया जाएगा. यह ऐसे समय में लोगों की सेवा में होगा, जब किसी को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता हो.

सवजीभाई ढोलकिया सवजीभाई ढोलकिया
हाइलाइट्स
  • सवजीभाई ढोलकिया कर्मचारियों को गिफ्त करते हैं कार

  • सवजीभाई ने कभी कर्ज लेकर शुरू किया था कारोबार

गुजरात में सूरत के हीरा कारोबारी सवजीभाई ढोलकिया (Diamond merchant Savjibhai Dholakia)को केंद्र सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर उनके परिवार ने 50 करोड़ का हेलीकॉप्टर गिफ्ट किया. यह वही कारोबारी हैं, जो दिवाली पर बोनस के रूप में 600 कर्मचारियों को कार और 900 कर्मचारियों को एफडी देने पर सराहे गए. ढोलकिया हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन हैं. 

50 करोड़ को तोहफा मिलने पर क्या बोले सवजीभाई

50 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर मिलने पर सवजीभाई ने कहा कि लोगों को आपातकालीन उपयोग के लिए हेलीकॉप्टर दिए जाएंगे. 'मैं हमेशा देने में विश्वास करता हूं' लेकिन, परिवार ने मुझे कुछ दिया है. मैं इससे कहीं ज्यादा खुश हूं'. मुझे नहीं पता था कि मेरे परिवार ने मुझे ऐसा उपहार देने का फैसला किया है. हालांकि अब उन्होंने जो तोहफा दिया है. यह मेरे स्वभाव से थोड़ा अलग है. मैंने इसे तहे दिल से स्वीकार किया है. परिवार का प्यार मेरे लिए सबसे अहम चीज है. 

लोगों की सेवा के लिए समर्पित होगा हेलीकॉप्टर 

सवजीभाई ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद हेलीकॉप्टर को लोगों की सेवा के लिए समर्पित किया जाएगा. यह ऐसे समय में लोगों की सेवा में होगा, जब किसी को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता हो, कम समय में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना हो. यदि संभव हो तो अंगदान के लिए भी हेलीकॉप्टर से मदद करेंगे.

कौन हैं सवजीभाई ढोलकिया

सवजीभाई ढोलकिया गुजरात में सूरत के हीरा कारोबारी हैं. उन्हें अपना कारोबार आगे बढ़ाना था, तो कंपनी बनाना और उसकी मार्केटिंग करना भी जरूरी था, जिसके लिए वह मुबई पहुंचे. मुबई में उन्होंने एक बिजनेस सलाहकार की मदद ली और फिर कंपनी का रजिस्ट्रेशन करवाकर मार्केटिंग का काम शुरू किया. आज सवजी भाई ढोलकिया की श्रीहरि कृष्णा एक्सपोर्ट दुनिया की सबसे बड़ी डायमंड कंपनी मानी जाती है. 

ये भी पढ़ें: