scorecardresearch

यूपी के फर्रूखाबाद में बिजली विभाग के SDO का कारनामा, गेस्ट हाउस में लगाई लादेन की तस्वीर

यूपी में फर्रूखाबाद के बिजली विभाग के एसडीओ साहब के गुरू दुनिया के सबसे बड़े इंजीनियर हैं. एसडीओ साहब उस शख्स को अपना गुरू मानते हैं, जिससे दुनिया नफरत करती है. जिसने दुनिया को आतंक के अलावा कुछ नहीं दिया. एसडीओ साहब के गुरू ओसामा बिन लादेन हैं.

फर्रूखाबाद के बिजली विभाग के एसडीओ लादेन को गुरू मानते हैं फर्रूखाबाद के बिजली विभाग के एसडीओ लादेन को गुरू मानते हैं
हाइलाइट्स
  • SDO साहब का गुरू है ओसामा बिन लादेन

  • बिजली विभाग के गेस्ट हाउस में लगाई तस्वीर

  • लादेन को दुनिया का सबसे बेहतरीन इंजीनियर मानते हैं एसडीओ साहब

इसे दिमागी फितूर कह लीजिए या फिर चर्चा में आने की चाहत. लेकिन किसी सरकारी बाबू का ये कारनामा हैरानी की हद तक हैरान करने वाला है. यूपी में एक सरकारी अधिकारी ने सरकारी गेस्ट हाउस में आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर टांग दी. जाहिर है इस बात पर हंगामा मचा है. 

गेस्ट हाउस में लादेन की तस्वीर-
फर्रूखाबाद में बिजली विभाग के गेस्ट हाउस में जिस शख्स की तस्वीर लगी है. उसे हर आदमी अच्छी तरह जानता है. ऑफिस में दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी रहे ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगी है. लादेन अमेरिका में 9/11 हमले का मास्टरमाइंड था और उसे 2011 में अमेरिकी कमांडोज ने पाकिस्तान में ऑपरेशन के दौरान मार गिराया था. सवाल है कि ओसामा बिन लादेन की तस्वीर यूपी के एक जिले में  किसी सरकारी विभाग में क्यों लगी है.

SDO का जवाब-
जवाब ये है कि विभाग के एसडीओ रविन्द्र प्रकाश गौतम ओसामा बिन लादेन को अपना गुरू मानते हैं. सिर्फ गुरू ही नहीं मानते, बल्कि उनकी राय है कि ओसामा बिन लादेन दुनिया का सबसे अच्छा इंजीनियर था. इस बात को रविन्द्र गौतम ने बकायदा शुद्ध हिन्दी में तस्वीर के नीचे लिख रखा है. श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता यानी जूनियर इंजीनियर.

हंगामे के बाद हटाई गई तस्वीर-
सरकारी गेस्ट हाउस में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर और उसका ऐसा महिमा मंडन जिसने भी देखा चौक गया. फिर देखते ही देखते तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. हडकंप मचा तो बात आला अधिकारियों तक पहुंच गई और आनन फानन में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर हटा दी गई. भले ही तस्वीर हटा दी गई और एसडीओ साहब सामने नहीं आ रहे हैं. लेकिन मीडिया में आई खबरों के मुताबिक वो अपने इस हरकत पर कायम हैं. उनका कहना है कि विभाग के गेस्ट हाउस में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर उन्होंने लगवाई. क्योंकि वो ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु मानते हैं. कोई भी किसी को अपना आदर्श मान सकता है. इतना ही नहीं, रविन्द्र गौतम ने दावा किया है कि एक फोटो अगर हटा दी जाती है तो दूसरी लग जाएगी. हालांकि इस खबर के सामने आने पर विभाग सख्त हो गया है. जांच के बाद एसडीओ साहब के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है.

कौन था लादेन-
आतंकी ओसामा बिन लादेन का ताल्लुक एक बिजनेस परिवार से था. सऊदी अरब के रियाद मे जन्मे ओसामा बिन लादेन ने जेद्दा के किंग अब्दुल्ल अजीज यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद वो परिवार के कंस्ट्रक्शन बिजनेस को संभालने की तैयारी में था. लेकिन धार्मिक कट्टरता की राह पर चलते हुए वो इंजीनियर बनने की बजाय दुनिया का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी बन गया.
अब इस सवाल का जवाब फर्रूखाबाद में नवाबगंज बिजली विभाग के एसडीओ रविन्द्र गौतम ही दे सकते हैं कि ओसामा ने सिविल इंजीनियर के तौर पर ऐसा क्या किया कि एसडीओ साहब ने उसको दुनिया का बेस्ट इंजीनियर बता दिया.

(फर्रूखाबाद से फिरोज खान की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: