scorecardresearch

Himachal Pradesh : पर्यटकों की भीड़ के बीच हिमाचल में ओमिक्रॉन की दस्तक, कनाडा से लौटा शख्स पॉजिटिव

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार सुबह जानकारी दी कि देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Cororna omicron Variant)के अब तक 422 मामले हैं, जो 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हुए हैं.

हिमाचल प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला केस हिमाचल प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला केस
हाइलाइट्स
  • देश में बढ़ रहा ओमिक्रॉन का खतरा

  • हिमाचल में कनाडा से लौटा शख्स पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) ने दस्तक दे दी है. राज्य में आज ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति 18 दिसंबर को कनाडा से लौटा था. इसी के साथ अब ओमिक्रॉन भारत में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है. 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, हाल ही में कनाडा से वापस आए एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट की सूचना मिली थी. हालांकि मरीज का नवीनतम आरटी-पीसीआर अब निगेटिव आया है. साथ ही उसके तीन करीबी संपर्कों का भी टेस्ट निगेटिव आया है. हिमाचल प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए संपर्क ट्रेसिंग की है कि संक्रामक तनाव के कोई अतिरिक्त मामले नहीं हैं. 

देश में ओमिक्रॉन की स्थिति 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार सुबह जानकारी दी कि देश में ओमिक्रॉन संस्करण के अब तक 422 मामले हैं, जो 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हुए हैं. हालांकि, तब से, तीन और राज्यों ने ओमिक्रॉन के मामले दर्ज किए हैं. मध्य प्रदेश ने आठ मामले दर्ज किए, ओडिशा ने चार मामले दर्ज कर इस संख्या को 435 तक पहुंचा दिया है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 108, इसके बाद दिल्ली में 79 , गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल मे 38, तमिलनाडु में 34,  कर्नाटक में 31 और राजस्थान 22 ओमिक्रॉन के मामले रिपोर्ट किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: