scorecardresearch

मुंबई लोकल में दो ब्लॉगर्स ने मिलकर खोला फाइव स्टार रेस्टोरेंट...यात्रियों को परोसी गई ये स्पेशल डिश

मुंबई की लोकल ट्रेन में आपने यात्रियों की भीड़ जरूर देखी होगी लेकिन क्या आप इसमें एक रेस्टोरेंट की कल्पना कर सकते हैं. यकीन मानिए कुछ ब्लॉगर्स ने इसे मुमकिन कर दिया है.

मुंबई लोकल रेस्टोरेंट मुंबई लोकल रेस्टोरेंट

मुंबई की लोकल ट्रेनों को शहर की लाइफ लाइन कहा जाता है. इससे रोजाना हजारों लोग ट्रेवल करते हैं. सुबह की शुरुआत से लेकर रात तक पब्लिक रोजाना अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इसका इस्तेमाल करती है. अक्सर आपने मुंबई लोकल के कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर देखे होंगे. इसमें भीड़ इतनी होती है कि कई बार पांव तक रखने की जगह नहीं होती. अब हाल ही में मुंबई लोकल का एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोकल ट्रेन में एक अस्थायी रेस्तरां खोलने की अनोखी उपलब्धि दो कंटेंट क्रिएटर्स ने हासिल की, जिन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है.

बांटा गया मेन्यू
सार्थक सचदेवा और आर्यन कटारिया दो ब्लॉगर्स ने मिलकर लोकल ट्रेन की एक बोगी में एक छोटा और टेंपरेरी रेस्टोरेंट खोलकर यात्रियों को जलपान करवाते नजर आ रहे हैं. मुंबई लोकल ट्रेन में बनाए गए इस "फाइव-स्टार रेस्तरां" बनाया है जिसका नाम 'टेस्टी टिकट' है. उन्होंने रेस्टोरेंट का एक मेन्यू भी तैयार किया है जिसे उन्होंने लोगों के बीच बांटा. इस होटल में उनके पास एक मेज है जिसपर सफेद कपड़ा बिछाया हुआ है. इन ब्लॉगर्स ने रेस्टोरेंट के कुछ इनविटेशन कार्ड बनवाए. इन कार्डस को उन्होंने रेलवे स्टेशन पर बैठे लोगों को बांट दिए. कार्ड पर लिखी तारीख पर रेस्टोरेंट की ओपनिंग की गई. इस रेस्टोरेंट की ऑपनिंग में यात्रियों को फ्री मील यानि मुफ्त का खाना दिया गया.

क्या बनाके खिलाया
यकीनन आपके जहन में भी यह सवाल उठ रहा होगा कि, आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. लोकल ट्रेन में रेस्टोरेंट के बारे में सोचना शायद आप इसकी कल्पना भी नहीं कर पा रहे होंगे. वीडियो में आप देखेंगे कि दोनों ब्लॉगर्स यात्री के लिए जलेबी के ऊपर ओरिगैनो डालकर सर्व कर रहे हैं. इसी तरह केचप के साथ मैगी भी परोसी जाती है. यही नहीं आखिर में स्वीट डेज़र्ट परोसा जाता है और सबसे आखिर में लोगों से फीडबैक भी लिया जाता है. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है, जिस पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'कौन से स्टेशन पर मिलोगे भाई.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऐसे आइडियाज़ आते किधर से हैं?'.