scorecardresearch

मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी, टॉप 10 लिस्ट से बाहर हुए मार्क जुकरबर्ग

फेसबुक (Facebook)के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg)की संपत्ति 2 फरवरी को घटकर 97 अरब डॉलर हो गई, जो पहले 120.6 अरब डॉलर थी.

मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी
हाइलाइट्स
  • मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 29 अरब डॉलर की भारी गिरावट

  • भारतीय उद्योगपति अंबानी-अडाणी से पिछड़े मार्क जुकरबर्ग

मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 29 अरब डॉलर की भारी गिरावट (Mark Zuckerberg wealth)दर्ज की गई. इसी कारण अब वह भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और गौतम अडाणी (Gautam Adani) से भी पिछड़ गए हैं. 

फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक अडानी की संपत्ति 90.1 अरब डॉलर और अंबानी की संपत्ति 90.0 अरब डॉलर है. वहीं, 232 अरब डॉलर के साथ टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) पहले पायदान पर काबिज हैं.

टॉप 10 लिस्ट से बाहर हुए मार्क जुकरबर्ग 

मार्क जुकरबर्ग के लिए 3 फरवरी का दिन एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ जब Meta (पहले फेसबुक) के शेयरों में कल यानी गुरुवार को 26 फीसदी की भारी-भरकम गिरावट दर्ज की गई. उनकी कंपनी मेटा को 200 अरब डॉलर का नुकसान हुआ. इसके कारण उनकी संपत्ति में 29 बिलियन डॉलर की जबरदस्त गिरावट आई और वो 2015 के बाद पहली बार अमीर लोगों की टॉप 10 लिस्ट से बाहर हो गए. 

2021 में एलन मस्क ने भी झेला था भारी नुकसान 

जुकरबर्ग की संपत्ति 2 फरवरी को घटकर 97 अरब डॉलर हो गई, जो पहले 120.6 अरब डॉलर थी. इससे पहले एलन मस्क ( Elon Musk) ने 2021 में टेस्ला इंक के शेयरों में गिरावट के बाद $ 35 बिलियन का नुकसान झेला था. इसके बाद मस्क को जनवरी में भी 25.8 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था.    

ये भी पढ़ें: