scorecardresearch

रेल यात्रियों के लिए Good News! पीएम नरेंद्र मोदी बिहार के रेल यात्रियों को कई ट्रेनों की देंगे सौगात, कई साल से चली आ रही मांग होगी पूरी  

बेगूसराय जिले में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 6 ट्रेनों की सौगात बिहारवासियों को मिलने वाली है. रेल मंत्रालय ने समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा, जोगबनी से नई ट्रेन चलाने का फैसला किया है. 

Railway Railway
हाइलाइट्स
  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे अनावरण 

  • रेल यात्रियों को कई ट्रेनों की देंगे सौगात

समस्तीपुर रेलमंडल के रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी मिथिलांचल कोसी चंपारण के लोगों को कई ट्रेनों की सौगात देने जा रहे है. इस खबर से इन इलाकों के रेलयात्रियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है. बता दें, कि 2 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं. उसी दिन बेगूसराय जिले में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 6 ट्रेनों की सौगात बिहारवासियों को मिलने वाली है. जिसमें समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा, जोगबनी से नई ट्रेन चलाने का रेल मंत्रालय ने फैसला लिया है. 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे अनावरण 

समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि 2 मार्च को बेगूसराय जिले से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मिथिलांचल कोसी चंपारण और पटनावासियों के लिए चार ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले हैं. पहली ट्रेन दानापुर से जोगबनी चलेगी जो पाटलिपुत्र समस्तीपुर, दरभंगा निर्मली सरायगढ़ होते जोगबनी तक जाएगी. दूसरी ट्रेन रक्सौल से जोगबनी चलेगी जो रक्सौल से सीतामढ़ी दरभंगा सकरी निर्मली सरायगढ़ फारबिसगंज होते हुए जोगबनी तक जाएगी. डीआरएम ने बताया कि तीसरी ट्रेन सहरसा से जोगबनी तक चलेगी जो सहरसा सुपौल निर्मली सरायगढ़ होते हुए जोगबनी तक जाएगी. चौथी ट्रेन नई रेलखंड पर जो अमान परिवर्तन के बाद चलेगी. समस्तीपुर रेलमंडल को पीएम के द्वारा बहुत बड़ी सौगात मिल रही है, जिसमें कोसी मिथिलांचल के लोगों को पटना से जोड़ा जा रहा है.

सम्बंधित ख़बरें

नई ट्रेनों की सूची यहां देखें

1. दानापुर से जोगबनी एक्सप्रेस

-दानापुर से जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस जो प्रतिदिन चलेगी. यह ट्रेन 332 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. दानापुर से 6:10 में खुलकर पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, रघोपुर, ललित ग्राम, नरपतगंज और फारबिसगंज रुकते हुए 15:45 में जोगबनी पहुंचेगी. इसी तरह जोगबनी से 5: 00 बजे सुबह में खुलकर उक्त सभी स्टेशनों पर रुकते हुए 15:45 में दानापुर पहुंचेगी.

2. सहरसा से जोगबनी एक्सप्रेस

-सहरसा से जोगबनी एक्सप्रेस जो प्रतिदिन चलेगी. यह ट्रेन 124 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. सहरसा से यह ट्रेन 23:55 में खुलेगी जो सुपौल,सरायगढ़, राघोपुर,ललित ग्राम,नरपतगंज और फारबिसगंज रुकते हुए 4 बजे सुबह जोगबनी पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन जोगबनी से 16:30 में खुलकर उक्त सभी स्टेशनों पर रुकते हुए 21:40 में सहरसा पहुंचेगी.

(जहांगीर आलम की रिपोर्ट)