scorecardresearch

Weather Update: गुजरात में अगले 3 दिनों तक बेमौसम बारिश के आसार...बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, येलो अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार (16 मई) तक पूरे गुजरात में बारिश और गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश से गुजरात में 249 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई, पेड़ उखड़ गए और फसलें क्षतिग्रस्त हो गईं.

Gujrat Rain Gujrat Rain

मौसम विभाग ने पूरे गुजरात में अगले 3 दिनों तक बेमौसम बारिश की चेतावनी जारी की है. बेमौसम बारिश और बिजली गिरने से अब तक 2 लोगों की मौत हुई है. गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने गुजरात के कार्यवाहक मुख्य सचिव सुनयना तोमर को मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने का आदेश दिया है. इसके चलते बारिश से प्रभावित जिलों के कलेक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के ज़रिए वर्तमान स्थिति की जानकारी हासिल कर प्रशासन को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है.

मौसम विभाग ने गुजरात में थंडर स्टॉर्म के साथ बेमौसम बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने कहा है कि 15 मई को मोरबी, राजकोट, भावनगर, गीर-सोमनाथ, पोरबंदर, द्वारका, अमरेली, नवसारी, डांग, वलसाड, जूनागढ और दादरा नगर हवेली में बेमौसम बारिश की चेतावनी दी है. 16 मई को राजकोट, अमरेली, गीर सोमनाथ, तापी, नवसारी, डांग, वलसाड में बेमौसम बारिश हो सकती है. गुजरात में हो रही बेमौसम बारिश की वजह से आम, तिल, बाजरा, प्याज को भारी नुकसान पहुंचा है.

बिजली सप्लाई पर असर
मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में हवाओं की गति 30-40 kmph रहने की उम्मीद है. हालांकि इस मौजूदा स्थिति में बेमौसम बारिश के बीच भी बनासकांठा में पारा 42.8 डिग्री, अहमदाबाद में 42.4 डिग्री और सुरेन्द्रनगर में 42.3 डिग्री दर्ज हुआ है. दूसरी तरफ जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया गया है. गुजरात में 41 तालुका में बेमौसम बारिश हुई है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश की वजह से 249 गांवों में बिजली की सप्लाई को असर पहुंचा था, जिसे पूर्ववत किया गया है. इसके अलावा बिजली गिरने से अब तक 2 लोगों की मौत हुई है.

सम्बंधित ख़बरें