scorecardresearch

PM Modi Birthday: वॉल ऑफ स्ट्रीट पर मोदी को हैप्पी वाला बर्थडे, लोगों ने दी पीएम को जन्मदिन की बधाई

कल प्रधानमंत्री का जन्मदिन हैं, लेकिन आज दिल्ली में उनके जन्मदिन को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखा. मोदी जी के जन्मदिन से एक दिन पूर्व राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, पालिका बाजार गेट नं0 1 के बाहर लगाया था, जहां लोगों ने ‘मोदी जी जियो, हजारों साल, हर साल काम करो बेमिसाल,  ‘मोदी शेर नहीं, बब्बर शेर है’, ‘हैप्पी बर्थडे मोदी जी’ संदेश लिखे.

वॉल ऑफ स्ट्रीट पर मोदी को हैप्पी वाला बर्थडे वॉल ऑफ स्ट्रीट पर मोदी को हैप्पी वाला बर्थडे
हाइलाइट्स
  • वॉल के दोनों तरफ बनाए गए स्टूडियो

  • सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मनाया जा रहा जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में खुशी का माहौल है. ऐसे में आज कनॉट प्लेस में लोगों ने ‘वॉल ऑफ ग्रीटिंग्स’ के बोर्ड पर मोदी को अपने प्यार भरे सन्देश लिखे, जिनमें युवा लोग बड़ी तादाद में शामिल थे. पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं ‘गांधी स्मृति’ के उपाध्यक्ष विजय गोयल ने इस दीवार को मोदी जी के जन्मदिन से एक दिन पूर्व राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, पालिका बाजार गेट नं0 1 के बाहर लगाया था, जहां लोगों ने ‘मोदी जी जियो, हजारों साल, हर साल काम करो बेमिसाल,  ‘मोदी शेर नहीं, बब्बर शेर है’, ‘हैप्पी बर्थडे मोदी जी’ संदेश लिखे.

वॉल के दोनों तरफ बनाए गए स्टूडियो
‘लोक अभियान’ की तरफ से इस वॉल के दोनों तरफ स्टुडियो बनाए गए थे, जिनमें से एक में सरकार की योजनाओं के आगे मोदी जी बैठे हुए थे और दूसरे बोर्ड में गांधी जी के सामने मोदी जी के कटआउट के सामने जो कुर्सी रखी गई थी, उस पर लोगों ने बैठकर मोदी जी को हैप्पी बर्थडे के साथ बड़े शौक से फोटो खिंचवाए. खासतौर से युवाओं में बहुत उत्साह था और ये फोटो बहुत सजीव लग रहे थे.

सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मनाया जा रहा जन्मदिन
गोयल ने बताया कि मोदी जी का जन्मदिवस ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मनाया जा रहा है इसलिए वहां आने वाले सैंकड़ों लोगों को मास्क का वितरण किया गया और कल अस्तपालों में फलों का वितरण होगा. क्योंकि यह दीवार संदेशो से भर गई है, इसलिए कल मोदी जी के जन्मदिन पर एक नई दीवार लगाई जाएगी, जिस लोग आकर कल भी अपने संदेश लिख सकेंगे.

लोगों ने लिखा मोदी ने नाम संदेश
गोयल ने कहा कि यह पहली बार है कि किसी प्रधानमंत्री के प्रति लोगों की इतनी श्रद्धा, उत्साह एवं प्यार है. दिल्ली के बाहर से आए हुए लोगों ने भी बड़े उत्साह से भाग लिया और उन्होंने वहां स्टूडियो में फोटो खिंचवाई. ज्यादातर लोगों ने इच्छा जाहिर कि वे साक्षात प्रधानमंत्री जी से मिलना चाहते हैं. ‘वॉल ऑफ ग्रीटिंग्स’ के माध्यम से एक ऐसा प्लेटफार्म लोगों को दिया है, जिस पर आम आदमी अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है.