scorecardresearch

IAS Ravi Kumar ने संभाला Greater Noida Authority के CEO का पदभार, अफसरों संग की बैठक, बोले- लोगों की समस्याओं का तुरंत करें हल 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नवनियुक्त सीईओ रवि कुमार ने कहा कि प्राधिकरण में आने वाले हर आवंटी, किसान या जनमानस को यहां आने पर अच्छा फील होना चाहिए. सीईओ ने साफ किया कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ बने रवि कुमार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ बने रवि कुमार
हाइलाइट्स
  • नवनियुक्त सीईओ ने एसीईओ व विभागाध्यक्षों के साथ की पहली बैठक

  • जलभराव, सफाई व बिजली की समस्या को हल करने पर दिया जोर

2004 बैच के आईएएस ऑफिसर व अब तक गोरखपुर के मंडलायुक्त रहे एनजी रवि कुमार ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ का पदभार संभाल लिया. अब तक सीईओ रहीं रितु माहेश्वरी ने चार्ज सौंपा. चार्ज संभालने के बाद अपनी पहली परिचय बैठक में नवनियुक्त सीईओ ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति ऑफिस में आए तो उसे बैठाकर सम्मान के साथ उसकी शिकायतों को सुनें और उसकी समस्या को हल करें. यदि आपके स्तर से उसकी शिकायत दूर नहीं होती है तो उसे हमारे पास लाएं. सीईओ ने चेताया कि जनता से बदतमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

कहीं भी जलभराव की स्थिति न हो
नवनियुक्त सीईओ रवि कुमार ने कहा कि प्राधिकरण में आने वाले हर आवंटी, किसान या जनमानस को यहां आने पर अच्छा फील होना चाहिए. सीईओ ने साफ किया कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों से फील्ड में जाकर समस्याएं चिह्नित करने और उनके समाधान के साथ रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा, ताकि उनका शीघ्र समाधान हो सके. बारिश के मौसम को देखते हुए सीईओ ने निर्देश दिए कि प्रोजेक्ट विभाग यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं भी जलभराव की स्थिति न हो. 

शहर की साफ-सफाई का रखें ध्यान
शहर में कहीं भी गंदगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. रवि कुमार ने कहा कि बारिश में बिजली की समस्या बढ़ जाती है इसलिए बात करके कमजोर इंफ्रा को तत्काल दुरुस्त करें. यदि कोई हादसा हुआ तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने पर अधिक जोर दिया. बैठक में एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली, एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव समेत प्राधिकरण के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे.