scorecardresearch

India Today Conclave Mumbai 2024: कुर्सी के लालच में बालासाहेब के विचार को त्यागा तो भुगतना पड़ा, CM Eknath Shinde का उद्धव ठाकरे पर बिना नाम लिए प्रहार

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई के मंच से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने असली और नकली शिवसेना का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 13 सीटों पर शिवसेना और यूबीटी के बीच लड़ाई थी. उन सीटों पर भी हमें अधिक वोट मिले. उन्होंने कहा कि लोगों ने मुहर लगा दी कि असली शिवसेन किसकी है. सीएम ने कहा कि शिवसेना के वोटबेस में से अधिकतर वोट उनकी पार्टी को मिला.

Eknath Shinde and Uddhav Thackeray (Photo/PTI) Eknath Shinde and Uddhav Thackeray (Photo/PTI)

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई के मंच से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बिना नाम लिए उद्धव ठाकरे पर प्रहार किया. सीएम ने कहा कि जनता ने शिवसेना और बीजेपी की सरकार के लिए जनादेश दिया था. लेकिन खुद के स्वार्थ के लिए कुर्सी की लालच में बालासाहेब के विचार को त्याग कर सरकर बनाई गई, जो लोगों को पंसद नहीं था. उन्होंने कहा कि मैंडेट महायुति के लिए था, लेकिन उन्होंने सरकार अघाड़ी के साथ बनाई. जिसका भुगतान उनको करना पड़ा.

'विधानसभा चुनाव में होगा बेहतर प्रदर्शन'
लोकसभा चुनाव में सिर्फ 17 सीटें मिलने पर सीएम शिंदे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में इसमें बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि लोगों को डराकर वोट लिए गए. लेकिन जब मदद करने की बारी आई तो हाथ खड़े कर दिए. शिंदे ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जनता कल्याणकारी योजनाओं और विकास के लिए महायुति को वोट देंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी को 31 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि महायुति को सिर्फ 17 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

सम्बंधित ख़बरें

असली शिवसेना किसकी?
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि 13 सीटों पर शिवसेना और यूबीटी के बीच लड़ाई थी. उन सीटों पर भी हमें अधिक वोट मिले. उन्होंने कहा कि लोगों ने मुहर लगा दी कि असली शिवसेन किसकी है. उन्होंने कहा कि शिवसेना के वोटबेस में से अधिकतर वोट उनकी पार्टी को मिला. सीएम ने कहा कि जो वोट यूबीटी को मिले, वो कांग्रेस के वोट हैं. एकनाथ शिंदे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में इसे साबित करेंगे.

जब सीएम शिंदे से पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में महायुति में शिवसेना का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा रहा. आपने सहयोगियों को पीछे छोड़ दिया? इसपर उन्होंने कहा कि जो ये कहते थे कि हम ओरिजनल हैं, हमने उनको पीछे छोड़ दिया है. उनका स्ट्राइक रेट 40 फीसदी रहा और हमारा 47 फीसदी.

शिंदे ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां-
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि आज महाराष्ट्र इंडस्ट्री में नंबर वन है. एफडीआई में नंबर वन है. इंफ्रास्ट्रक्चर में नंबर वन है. हमने दावोस जाकर 5 लाख करोड़ के एमओयू साइन किए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि तमाम कंपनियां महाराष्ट्र आ रही हैं. उन्होंने कहा कि जनता विधानसभा चुनाव में सरकार की कल्याणकरी योजनाओं और विकास पर मुहर लगाएगी.

ये भी पढ़ें: