scorecardresearch

Maharashtra CM Eknath Shinde का दावा, 2 साल में बदल जाएगी मुंबई की सड़कें, 250 दवाखानों पर चल रहा काम

India Today Conclave Mumbai: Maharashtra के CM eknath shinde ने मुंबई की तस्वीर बदलने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार बदली है और मुंबई की तस्वीर भी बदलेगी. सीएम ने कहा कि इसके लिए काम जोरशोर से चल रहा है.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे
हाइलाइट्स
  • 2 साल में सड़कों में नहीं दिखेंगे गड्ढे- सीएम

  • मुंबई 250 बाला साहब ठाकरे दवाखाने बना रहे हैं- सीएम

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के मंच से कई मुद्दों पर बेबाक राय रखी. उन्होंने सूबे की सूरत बदलने के लिए काम करने की बात कही. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुंबई में सड़कों पर गड्ढे नहीं दिखेंगे. मुंबई की सारी सड़कें कंक्रीट की हो जाएंगी.

2 साल में बदलेगी सड़कों की तस्वीर- 
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि अगले दो साल में मुंबई की सड़कें कंक्रीट की बन जाएंगी. जब शिंदे से मुंबई और ठाणे की सड़कों में गड्ढों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जैसे ही हम आए, कमिश्नर चहल को बुलाया और पूछा कि ये गड्ढों को लेकर क्या है? तो उन्होंने कहा कि हम हर साल 50-50 किमी कंक्रीट करने का काम करते हैं. सीएम ने कहा कि इसके बाद हमने पूछा कि पैसा नहीं हैं क्या? तो उन्होंने कहा कि पैसे हैं.  इसपर सीएम शिंदे ने कहा कि 500 किलोमीटर हर साल बनाओ. शिंदे ने वादा किया कि दो साल में मुंबई की सारी सड़कें कंक्रीट की हो जाएंगी. शिंदे ने कहा कि मुंबई में 100 फीसदी सड़कें कंक्रीट की होगी. गड्ढे ढूंढने पर भी नहीं मिलेंगे.

जल्द शुरू होगा समृद्धि हाईवे प्रोजेक्ट-
सीएम शिंदे ने जल्द ही मुंबई-नागपुर समृद्धि हाईवे को खोलने का वादा किया. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ हाईवे नहीं है. ये एक गेमचेंजर प्रोजेक्ट है. पहले 700 किलोमीटर की दूरी तय करने में 15 घंटे लगते थे. लेकिन अब 6-7 घंटे में ये सफर पूरा होगा. सीएम ने कहा कि 18-20 नोड बना रहे हैं. टाउनशिप होगी. ग्रोथ सेंटर होंगे. लॉजिस्टिक पार्क होंगे. शिंदे ने कहा कि इससे रोजगार मिलेंगे. उन्होंने कहा कि इससे किसानों को भी फायदा होगा. 

मुंबई में 250 दवाखाने बना रहे हैं- शिंदे
महाराष्ट्र में मरीजों को दवा की कमी नहीं होगी. इसके लिए शिंदे सरकार काम कर रही है. सीएम शिंदे ने कहा कि हम मुंबई में 250 बाला साहब ठाकरे दवाखाने बना रहे हैं. जबकि पूरे सूबे में 700 दवाखानें बनाए जा रहे हैं.

सरकार बदल गई, मुंबई भी बदलेगी- शिंदे
सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि सरकार बदल गई है और मुंबई भी बदलेगी. उन्होंने कहा कि मुंबई में विकास हो रहा है. मुंबई इंटरनेशनल सिटी है. 22 किलोमीटर का ट्रांस हार्बर लिंक हमारे देश का सबसे लंबा सी-लिंक है. इसके जरिए नरीमन प्वाइंट से रायगढ़ पहुंचने से 15 से 20 मिनट लगेगा. नरीमन प्वाइंट से बिरार जाने में साढ़े 3 घंटे लगते हैं. इसके लिए कोस्ट रोड बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: