scorecardresearch

Indian Railways: ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों को फिर से मिलेगी चादर और बेडिंग, इस तारीख से होगी सेवा शुरू 

कोविड-19 के आने के बाद साल 2020 में ही इस सेवा को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद यात्रियों को ट्रेनों में खुद अपनी चादर या बेडिंग लाने की सलाह दी गई थी.रेलवे ने जो नोटिस जारी किया है उसमें लिखा है कि एसी कोस में अब फिर से पर्दे, चादर, तकिया और बेडिंग की आपूर्ति को बहाल किया जा रहा है. 

Indian Railways Indian Railways
हाइलाइट्स
  • 10 मार्च से शुरू करने की बात कही गई है

  • कोविड-19 के बाद कर दी गई थी सेवा बंद 

Indian Railways: ट्रेनों में अब आपको फिर से बेडिंग और चादर मिलने वाली हैं. गुरुवार को भारतीय रेलवे ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि रेलवे की तरफ से एसी कोच में मिलने वाली बेडिंग और चादर वाली सुविधा को फिर से शुरू किया जा रहा है. दरअसल, कोविड-19 के आने के बाद से ही लंबी दुरी की यात्रा करने के लिए ट्रेनों में मिलने वाली बेडिंग बंद कर दी गई थी, जिसे अब शुरू कर दिया है. रेलवे ने इसके लिए नोटिस भी निकाला है, जिसमें इसके 10 मार्च से शुरू करने की बात कही गई है.

रेलवे नोटिस
रेलवे नोटिस

कोविड-19 के बाद कर दी गई थी सेवा बंद 

आपको बताते चलें, कोविड-19 के आने के बाद साल 2020 में ही इस सेवा को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद यात्रियों को ट्रेनों में खुद अपनी चादर या बेडिंग लाने की सलाह दी गई थी.रेलवे ने जो नोटिस जारी किया है उसमें लिखा है कि एसी कोस में अब फिर से पर्दे, चादर, तकिया और बेडिंग की आपूर्ति को बहाल किया जा रहा है. 

कोरोना के केस हो रहे हैं कम

गौरतलब है कि भारत में धीरे-धीरे कोरोना वायरस के केस कम हो रहे हैं. इसीलिए जितनी भी सेवाएं बंद की गई थीं, उन्हें वापिस से शुरू किया जा रहा है. ये सभी सेवाएं कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए बंद की गई थीं. लेकिन अब इन्हे शुरू किया जा रहा है. 

बता दें, इससे पहले ट्रेनों को और फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने का आदेश दिया गया था. इन सबके अलावा कुछ दिन पहले ट्रेनों के जनरल डिब्बों में भी यात्रियों को सफर करने की इजाजत दी गई थी. जनरल डिब्बे में इस अनुमति से करोड़ों लोग फिर से फ्री में यात्रा कर पा रहे हैं. 

अब ट्रेनों में चादर और बेडिंग के फिर से शुरू करने की वजह से लाखों यात्री आराम से पहले की ही तरह लंबी दूरी की यात्रा कर सकेंगे. उन्हें अलग से कोई चादर या कंबल नहीं लेकर जाना होगा.