scorecardresearch

होली के बाद दुबई का करिए हवाई टूर, IRCTC लॉन्च कर रहा है शानदार टूर पैकेज, जानिए कितना है किराया

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट, लन्च एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी. इस टूर में पर्यटकों को सीधे फ्लाइट से लखनऊ से दुबई एवं दुबई से लखनऊ वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

Dubai Dubai

आईआरसीटीसी एक तरफ जहां देश के अलग-अलग इलाकों में स्थित पर्यटक और धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए टूर पैकेज का संचालन करता रहता है. वहीं दूसरी तरफ विदेशों के भी हवाई टूर का लगातार संचालन कर रहा है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी नवाबों के शहर लखनऊ से दुबई का शानदार हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. 5 दिन और 4 रात का यह टूर होली के बाद 11 मार्च से 15 मार्च तक संचालित किया जाएगा.

दुबई की इन जगहों का कराएगा टूर
इस टूर पैकेज में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा देखने का रोमांच, म्यूजिकल फाउन्टेन शो, दूर-दूर तक फैले रेगिस्तान में डेजर्ट सफारी का आनन्द, दुनिया के बेहतरीन मॉल में घूमने, डोव क्रूज की सैर, अबुधाबी का सिटी टुर एवं फरारी वल्र्ड आदि का भ्रमण आईआरसीटीसी द्वारा कराया जायेगा. इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट, लन्च एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी. इस टूर में पर्यटकों को सीधे फ्लाइट से लखनऊ से दुबई एवं दुबई से लखनऊ वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

जानिए कितना होगा किराया
दुबई के इस हवाई टूर के लिए दो या तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत रू-85100/- प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज की कीमत रू-101800/- प्रति व्यक्ति है. इस टूर के लिए प्रति बच्चे का पैकेज की कीमत 84400/- (बेड सहित) एवं रू-73300/- (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति है.

इस तरह से करें बुकिंग
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि पर्यटकों की अत्यधिक मांग को देखते हुए आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा होली के बाद लखनऊ से दुबई का 05 दिन एवं 04 रात्रि का विदेश यात्रा टूर पैकेज संचालित किया जा रहा है. यह टूर पैकेज  11.03.2023 से 15.03.2023 तक संचालित किया जायेगा. इस यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ एवं कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. उन्होंने आगे बताया कि अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं: लखनऊ- 8287930922/02. कानपुर-8287930930