scorecardresearch

IRCTC Tour Package: छुट्टी पर जाना चाहते हैं? आईआरसीटीसी ने शुरू किया टूर पैकेज, जानिए क्या है खासियत?

ये टूर 23 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक चलेगा. गौरतलब है कि लखनऊ से अंडमान की यात्रा कोलकाता के रास्ते होगी. ये टूर पैकेज 6 दिन और पांच रातों का होगा. 

अंडमान अंडमान
हाइलाइट्स
  • आईआरसीटीसी ने शुरू किया टूर पैकेज

  • 23 सितंबर से शुरू होगा टूर

अगर आप भी लंबे वेकेशन पर जाना चाहते हैं, तो ये गुड न्यूज आपके लिए है. दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने हाल ही में कई टूर पैकेज निकाले हैं. आईआरसीटीसी ने लखनऊ से अंडमान तक यात्रा करने के लिए एक टूर पैकेज लॉन्च किया है. ये टूर पैकेज 6 दिन और पांच रातों का होगा. 

आईआरसीटीसी ने शुरू किया टूर पैकेज
हाल ही में, रेलवे ने लखनऊ से अंडमान की यात्रा करने के लिए एक टूर पैकेज शुरू किया है. टूर पैकेज में यात्रियों को छह दिनों और पांच रातों के लिए घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज में यात्रियों के लिए कोलकाता में कालीघाट मंदिर और विक्टोरिया मेमोरियल जैसे कई पर्यटन स्थलों के साथ-साथ पोर्ट ब्लेयर में ऐतिहासिक सेलुलर जेल, कोर्बिन कोव बीच, समुद्रिका संग्रहालय और सागरिका एम्पोरियम जैसे कई समुद्र तटों के साथ शामिल किया गया है.

23 सितंबर से शुरू होगा टूर
ये टूर 23 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक चलेगा. गौरतलब है कि लखनऊ से अंडमान की यात्रा कोलकाता के रास्ते होगी. इसके अलावा, यात्री ट्रेन के माध्यम से लखनऊ से कोलकाता की यात्रा करेंगे. बाद में यात्रियों को कोलकाता से अंडमान के लिए फ्लाइट मिलेगी. इस टूर पैकेज की खास बात ये है कि इसमें नाश्ता और रात का खाना शामिल है. इसके अलावा, यह यात्रियों रहने के लिए घर भी मिलेगा.

क्या है इस टूर की कीमत
आपको बता दें कि इस शानदार टूर पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 65,900 रुपये है. दो लोगों के लिए कीमत घटकर 53,785 रुपये (प्रति व्यक्ति) और तीन के समूह के लिए 53,295 रुपये हो गई है. माता-पिता के साथ ठहरने के लिए, प्रति बच्चे पैकेज की लागत 49,335 रुपये (बिस्तर सहित) और 46,620 रुपये (बिस्तर के) है.

इससे पहले टूर शुरू चुकी है आईआरसीटीसी
इससे पहले आईआरसीटीसी ने आजादी का अमृत महोत्सव और देखो अपना देश पहल के तहत दक्षिण भारत के दौरे के लिए यात्रियों को छह दिन और सात रातों के लिए इसी तरह का टूर पैकेज शुरू किया था. पैकेज में भारतीय प्रायद्वीप के दक्षिणी भाग में पद्मनाभस्वामी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल, रामनाथस्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, भगवान बालाजी मंदिर और श्री कालाहस्ती जैसे कई गंतव्य शामिल थे. टूर पैकेज में एक व्यक्ति के लिए 59,760 रुपये और दो के लिए 47,190 रुपये का खर्च आता है.