scorecardresearch

IRCTC Tour Packages For Thailand: IRCTC लाया है Thailand का शानदार हवाई टूर पैकेज, जानिए शेड्यूल और किराया

IRCTC Tour Packages For Thailand: अगर आप थाईलैंड में अपनी शाम बिताना चाहते हैं वहां की खूबसूरती को निहारना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी लेकर आया है 5 दिन 6 रात के लिए थाईलैण्ड टूर पैकेज. चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

IRCTC Tour Packages For Thailand 2022 IRCTC Tour Packages For Thailand 2022
हाइलाइट्स
  • 5 दिन 6 रात का होगा थाईलैण्ड का यह टूर पैकेज

  • तीन सितारा होटलों में ठहरने की है व्यवस्था

कोविड महामारी (Covid 19) के बाद एक तरफ जहां आईआरसीटीसी (IRCTC) ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में टूर पैकेज का संचालन कर रहा है. वहीं विदेश यात्रा के लिए शानदार हवाई टूर पैकेज का भी संचालन कर रहा है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी कोविड महामारी के बाद थाईलैंड (Thailand) का पहला विदेश टूर आयोजित कर रहा है. 5 दिन 6 रात का थाईलैण्ड का यह टूर पैकेज दिनांक  23.07.2022 से 28.07.2022 के लिए आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा संचालित किया जाएगा.

इन पर्यटन स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण

इस पैकेज में पटाया में अलकजार शो, कोरल आईलैण्ड एव नांग नूच ट्रापिकल गार्डन, बैंकॉंक में जेम्स गैलरी, बैंकॉंक का हाफ डे सिटी टूर, चाओ प्राया क्रूज, सफारी वर्ल्ड तथा मरीन पार्क आदि का भ्रमण आईआरसीटीसी द्वारा कराया जायेगा. इस टूर पैकेज के यात्रियों के लिए लखनऊ से फ्लाइट द्वारा बैकॉक (थाइलैण्ड) वाया कोलकाता एवं वापसी की यात्रा बैकॉक (थाइलैण्ड) से लखनऊ वाया दिल्ली की गई है.

टूर के दौरान मिलने वाली सुविधाएं और किराया 

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने और आने की हवाई यात्रा, वीजा फीस, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट,लन्च एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी. दो/ तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत 59 हजार 700 रुपए प्रति व्यक्ति तो वहीं एक व्यक्ति के लिए पैकेज की कीमत 69,850 रुपए तय की गई है.

बुकिंग के समय आवश्यक डाक्युमेंट

  1. प्रवेश की तारीख से 6 महीने के लिए वैध पासपोर्ट
  2. छह महीने का बैंक स्टेटमेंट (मूल होना चाहिए या बैंक द्वारा प्रमाणित होना चाहिए) समकक्ष न्यूनतम वर्तमान शेष राशि के साथ प्रति व्यक्ति 700 अमरीकी डॉलर या प्रति परिवार 1400 अमरीकी डालर.
  3. आवेदक की दो फोटो (3 महीने से अधिक पुरानी नहीं) आकार- 3.5Û4.5 सेमी, सफेद पृष्ठभूमि और मैट फिनिश, बैक साइड पर आवेदक के हस्ताक्षर के साथ

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग हेतु लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है: 
लखनऊ- 8287930922/8287930908
(उदय गुप्ता की रिपोर्ट)