scorecardresearch

New Train From Delhi to Jaisalmer: खाटू श्याम जाना हुआ आसान, Runicha Express की हुई शुरुआत, दिल्ली से जैसलमेर तक जाएगी ट्रेन

खाटू श्याम मंदिर राजस्थान के सीकर में है. ये मंदिर भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित है. अब दिल्ली से श्रद्धालु आसानी से खाटू श्याम के दर्शन करने जा सकते हैं. रेलवे ने दिल्ली से जैसलमेर के लिए रुणिचा एक्सप्रेस की शुरुआत की है. इस ट्रेन से श्रद्धालु रींगस जा सकते हैं और वहां से खाटू श्याम के दर्शन करने जा सकते हैं.

दिल्ली से जैसलरमेर के लिए रुणिचा एक्सप्रेस की शुरुआत हुई. दिल्ली से खाटू श्याम मंदिर जाना आसान हुआ दिल्ली से जैसलरमेर के लिए रुणिचा एक्सप्रेस की शुरुआत हुई. दिल्ली से खाटू श्याम मंदिर जाना आसान हुआ

खाटू श्याम के श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज है. अब दिल्ली से खाटू श्याम जाना आसान हो गया है. पीएम मोदी ने वर्जुअल तरीके से रुणिचा एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई है. ये ट्रेन गुड़गांव, रेवाड़ी, रींगस होते हुए जैसलमेर तक जाती है. पहली बार दिल्ली से राजस्थान के जैसलमेर के लिए डायरेक्ट ट्रेन का संचालन शुरू हुआ है. इससे पहले दिल्ली से जैसलमेर के लिए कोई भी सीधी ट्रेन इस रूट पर नहीं थी.

खाटू श्याम जाने में होगी आसानी-
दिल्ली से हजारों की संख्या में श्रद्धालु खाटूश्याम के दर्शन करने जाते हैं. ये ट्रेन सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर नई दिल्ली स्टेशन से चलेगी. दोपहर एक बजे ट्रेन रींगस स्टेशन पहुंचेगी. रींगस कस्बे से खाटू श्याम मंदिर की दूरी करीब 26 किलोमीटर है. रींगस से एक घंटे के भीतर भक्त खाटू श्याम मंदिर पहुंच जाएंगे और अपने आराध्य के दर्शन करेंगे. अगले दिन सुबह पौने 6 बजे रींगस से रुणिचा एक्सप्रेस मिलेगी. जिसमें सवार होकर श्रद्धालु दिल्ली लौट सकते हैं.

कब, कहां पहुंचेगी रुणिचा एक्सप्रेस-
रुणिचा एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी. इस ट्रेन का नंबर 14087 है. इसके बाद दिल्ली कैंट पहुंचेगी. गुड़गांव में इस ट्रेन के पहुंचने का समय 9 बजर 41 मिनट है. इसके बाद रेवाड़ी होते हुए ट्रेन 12 बजकर 59 मिनट पर रींगस पहुंचेगी. इसके बाद रेनवाल, फुलेरा होते हुए ट्रेन शाम को करीब 4 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन शाम 7 बजे जैसलमेर से चलेगी. जो सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर रींगस पहुंचेगी. इसके बाद सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर गुड़गांव स्टेशन पहुंचेगी.

भगवान कृष्ण को समर्पित है मंदिर-
खाटू श्याम मंदिर भारत के फेमस मंदिरों में से एक है. यह मंदिर भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित है. यह मंदिर राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर है. इस मंदिर में दर्शन के लिए हर साल लाखों भक्त जाते हैं. इस मंदिर का निर्माण रूपसिंह चौहान ने साल 1027 ईस्वी में करवाया था. साल 1720 में मंदिर का दोबारा निर्माण कराया गया था.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें: