scorecardresearch

बदल रही है कश्मीर की फिजा, आतंकवाद को खाद-पानी देने वालों को नेस्तनाबूद कर देंगे: मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कश्मीर तेजी से बदल रहा है. यहां सबकुछ ठीक है. पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. आतंकियों के कमर टूट रहे हैं. लोग यहां आएं, उनके सुरक्षा की जिम्मेवारी हमारी होगी.

मनोज सिन्हा, उपराज्यपाल, जम्मू-कश्मीर मनोज सिन्हा, उपराज्यपाल, जम्मू-कश्मीर
हाइलाइट्स
  • एजेंडा आजतक के मंच बोले जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

  • मनोज सिन्हा ने कहा-आतंकियों को पूरे ईको-सिस्टम को खत्म कर देंगे

  • पूरे देश से लोग कश्मीर घूमने आएं, सुरक्षा की जिम्मेवारी हमारी होगी

एजेंडा आजतक के मंच से जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कश्मीर की फिजा बदल रही है. आंतकवाद को खाद पानी देने वालों को खत्म कर देंगे. जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास हो रहा है. पहले घंटों-घंटों बिजली नहीं रहती थी. इस क्षेत्र में बहुत तेजी से काम किया जा रहा है.

आतंकियों के ईको सिस्टम को खत्म कर देंगे
इस सवाल पर कि सरकार आतंकवादियों कम कमर तोड़ने में लगी है लेकिन नए आतंकी नहीं बनें, इसको लेकर क्या प्लान है, मनोज सिन्हा ने कहा कि पूरे ईको सिस्टम को खत्म कर देंगे. जो भी आतंकियों को मदद करेगा उसे खत्म कर देंगे. जम्मू-कश्मीर से आंतकवाद का नामो निशान मिटा देंगे.

बात उन्हीं से होगी जिनकी आस्था भारत में
विपक्ष के इन आरोपों पर कि कश्मीर गन प्वाइंट पर है मनोज सिन्हा ने कहा कि अगर कोई घटना हो जाती है तो लोग कहेंगे कि सरकार आतंकवाद को नहीं रोक पा रही है. अगर कहीं खतरा होता है वहां फोर्स बुलाना जरूरी है. पहले तो जिनसे खतरा था, उन्हीं से बात होती थी. अब बात उसी से होगी जिसकी आस्था भारत में होगी और तिरंगे पर विश्वास होगा.

कश्मीरी पंडितों की वापसी के सवाल पर मनोज सिन्हा ने कहा कि इसके लिए उपाय किये जा रहे हैं. ऐसी स्थिति बनेगी कि लोग आराम से रह सकेंगे. कुछ ही वक्त में पूरा देश यह जानने लगेगा कि कश्मीरी पंडितों के रहने का उपाय होने लगा है. किसी को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे. हम सरकारी नौकरियां दे रहे हैं तो पड़ोसी के सीने में दर्द हो रहा है. कश्मीर धीरे-धीरे बदल रहा है. पहले कोई सोच सकता था कि यहां के बच्चे अफसर बन सकते हैं. गरीबों के बच्चे अब अफसर बन रहे हैं.

बढ़ रही पर्यटकों की संख्या
मनोज सिन्हा ने कहा कि कश्मीर में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हम सभी लोगों का स्वागत करते हैं. लोग घूमने आएं. सुरक्षा की जिम्मेवारी हमारी होगी. श्रीनगर के लिए फ्लाइट की संख्या बढ़ गई है. अब तो ऐसी स्थिति है कि सारे होटल बुक रहते हैं.