scorecardresearch

Patna SSP Manavjit Singh Dhillon: RSS की तुलना PFI से कर विवादों में आए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के बारे जानिए

Patna SSP Manavjit Singh Dhillon: पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों RSS की तुलना कट्टरपंथी संगठन PFI से कर विवादों में आ गए हैं. दरअसल हुआ ये कि पीएम मोदी के दौरे से पहले पटना में दो संदिग्ध आतंकवादी पकड़े गए थे. अब एक दिन बाद पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों मीडिया से बात करने के दौरान पीएफआई की तुलना आरएसएस से कर दी. एसएसपी के इस बयान के बाद सियासी बवाल मच गया.

 Patna SSP Manavjit Singh Dhillon Patna SSP Manavjit Singh Dhillon
हाइलाइट्स
  • पत्नी भी हैं चर्चित आईपीएस अधिकारी

  • मानवजीत सिंह ढिल्लों 2009 के बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों (Patna SSP Manavjit Singh Dhillon) RSS की तुलना कट्टरपंथी संगठन PFI से कर विवादों में आ गए हैं. दरअसल हुआ ये कि पीएम मोदी के दौरे से पहले पटना में दो संदिग्ध आतंकवादी पकड़े गए थे. फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने इसका खुलासा किया था. अब एक दिन बाद पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों मीडिया से बात करने के दौरान पीएफआई की तुलना आरएसएस से कर दी. एसएसपी के इस बयान के बाद सियासी बवाल मच गया.

बता दें कि पटना एसएसपी ने अपने बयान में कहा कि जिस तरह आरएसएस की शाखा में स्वयं सेवकों को शारीरिक प्रशिक्षण दिया जाता है, उसी प्रकार पीएफआई भी अपने लोगों को शारीरिक प्रशिक्षण की ट्रेनिंग देती है. 

कौन हैं मानवजीत सिंह ढिल्लों ?

मानवजीत सिंह ढिल्लों 2009 के बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. पटना के एसएसपी बनने से पहले वे समस्तीपुर के एसपी थे. उससे पहले वो मुंगेर के एसपी थे. मुंगेर से पहले मानवजीत पटना में पुलिस अधीक्षक (विशेष कार्य बल) के पद पर तैनात थे. साथ ही वो वैशाली जिले के भी एसपी रह चुके हैं. 

बता दें कि मानवजीत सिंह ढिल्लों की गिनती बिहार के कड़े प्रशासनिक अधिकारियों में होती है. इससे पहले भी वो वैशाली जिले में एसपी रहते हुए खूब छापेमारी की थी. पिछले साल मानवजीत ने लापरवाही बरतने वाले 3 डीएसपी समेत 66 पुलिस वालों पर एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद मानवजीत सिंह ढिल्लों की खूब चर्चाएं हुई थी. 

पत्नी भी हैं चर्चित आईपीएस अधिकारी

मानवजीत सिंह ढिल्लों की पत्नी भी आईपीएस अधिकारी हैं. मानवजीत की शादी 2009 बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हरप्रीत सिंह से हुई है. दोनों ने साल 2011 में शादी की थी. हरप्रीत सिंह भी बिहार की सख्त प्रशासनिक अधिकारी मानी जाती हैं. अपने पति मानवजीत सिंह ढिल्लों की तरह हरप्रीत भी मीडिया की सुर्खियों में आ चुकी हैं. वो चर्चा में तब आईं जब उनके नेतृत्व में पुलिस ने बिहा लेवी से 27.5 लाख रुपयों के साथ महिला नक्सली को गिरफ्तार किया था.