scorecardresearch

पुणे का इंजीनियरिंग स्टूडेंट है एलन मस्क का 'ट्विटर फ्रेंड', जानें कौन है?

प्रणय के मुताबिक दुनिया के सबसे प्रभावशाली और सबसे अमीर व्यक्ति के साथ मैसेज में बात बहुत ही शानदार है. प्रणय कहते हैं कि ''वह सुपर फ्रेंडली है. बातचीत के दौरान ऐसा नहीं लगता कि आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ बातचीत कर रहे हैं. ये ठीक वैसा ही है जैसे मैं किसी अपने बेस्ट फ्रेंड से बात कर रहा हूं. ऐसा लगता है, मस्क ईमानदारी से वह बात कर रहे हैं.

Pranay Pathole Pranay Pathole

महाराष्ट्र के पुणे में इंजीनियरिंग के दूसरे साल के छात्र प्रणय पाथोले एलन मस्क के 'ट्विटर फ्रेंड' हैं. एलन मस्क ने अपने इस दोस्त के ट्विटर के ट्विट का जवाब भी दिया है. इसके साथ ही  प्रणय पाथोले ट्विटर पर एक जाना-माना नाम बन गए हैं.  प्रणय पाथोले अब एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलपर का काम करते हैं.

एलन मस्क के ट्विटर फ्रेंड प्रणय ने कहा कि , "रेडिट यूजर नने एक सवाल पोस्ट किया था जिसे लेकर मैं खासा परेशान था. यह ऑटोमेटिक वाइपर से जुड़ा सवाल था.  मुझे यह  सवाल बहुत  दिलचस्प लगा. मैंने सोचा कि मैं इसे एलन मस्क को ट्वीट करके बताता हूं. और अगर वह जवाब देते हैं, तो शायद वह टेस्ला के लिए उस सुविधा पर विचार कर सकता है और, ट्वीट करने के कुछ ही मिनटों के अंगर ही मस्क का जवाब आ गया. 

प्रणय ने आगे बताया कि 'जब एलन मस्क के रिप्लाई के बाद मेरे  फोलोअर्स 108K से ज्यादा हो गए. बता दें कि एलन मस्क का रिप्लाई किया हुआ उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.  ट्वीट पर 138K लाइक और 28K रीट्वीट हैं. प्रणय पाथोले ने कहा, ''जब एलन मस्क का रिप्लाई करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है.  अब मस्क के साथ  मेरी बातचीत बहुत ही कैजुअल हो गई है. हम ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए बात करते हैं. 

प्रणय  के मुताबिक दुनिया के सबसे प्रभावशाली और सबसे अमीर व्यक्ति के साथ मैसेज में बात  बहुत ही शानदार है. प्रणय कहते हैं कि  ''वह सुपर फ्रेंडली है. बातचीत के दौरान ऐसा नहीं लगता कि आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ बातचीत कर रहे हैं. ये ठीक वैसा ही है जैसे मैं किसी अपने बेस्ट फ्रेंड से बात कर रहा हूं. ऐसा लगता है, मस्क ईमानदारी से वह बात कर रहे हैं. 

प्रणय ने कहा कि हमने उनके अतीत, उनकी परवरिश के बारे में भी बात की है. उसने मुझे बताया कि कैसे उसने दक्षिण अफ्रीका से कनाडा के लिए सिर्फ 2,000 डॉलर और किताबों से भरा एक सूटकेस लेकर उड़ान भरी थी. ''