scorecardresearch

मान को कमान! राजनीति से लेकर करियर तक भगवंत मान का रहा है ये ‘लकी नंबर’

एक बार फिर 16 का आंकड़ा भगवंत मान की जिंदगी बदलने जा रहा है क्योंकि इस दिन भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. बता दें, भगवंत मान ने अपने करियर की शुरुआत स्कूल में कॉमेडी करने से की. उसके बाद वे पंजाब और फिर नेशनल लेवल पर कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर हो गए. लेकिन आज वे कॉमेडी किंग से पंजाब के किंग बन गए हैं. 

राजनीति से लेकर करियर तक ये है ‘लकी नंबर’ राजनीति से लेकर करियर तक ये है ‘लकी नंबर’
हाइलाइट्स
  • भगवंत मान की जिंदगी में 16 अंक का है अनोखा कनेक्शन 

  • मान ने अपने करियर की शुरुआत स्कूल में कॉमेडी करने से की थी

आम आदमी पार्टी (AAP) को पंजाब विधानसभा चुनाव में लोगों ने दिल खोलकर वोट दिया है. ‘आप’ के भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भगवंत मान ने 16 मार्च, बुधवार को पंजाब के सीएम के रूप में शपथ ले ली है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मान की जिंदगी में हुई बड़ी बड़ी घटनाओं का अंक 16 से पुराना रिश्ता है. आज 16 मार्च है और भगवंत मान ने पंजाब के 17वें  मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

चलिए जानते हैं आखिरकार भगवंत मान की जिंदगी में 16 अंक का क्या कनेक्शन है..... 

आपको बता दें, भगवंत मान ने जब कॉमेडियन के तौर पर एंट्री की थी तो सबसे पहले उनकी कैसेट 16 मई 1992 को आई थी जिसका नाम था ‘gobhi diye kachiye vaparne’. उसके बाद 16 दिसंबर 1992 को भगवंत मान की दूसरी कैसेट मार्केट में आई थी जो काफी फेमस रही थी, जिसका नाम था ‘कुल्फी गरमा गरम’. इस एल्बम में भगवंत मान ने अपने अंदाज में नेताओं की राजनीति पर तंज कसे थे, जिसके बाद से ही वे लोगों में काफी फेमस हो गए थे. वो उस दौर की शुरुआत थी जब पंजाब का वो कोई शख्स नहीं था जिसकी जुबान पर भगवंत मान का नाम नहीं था.

हालांकि, 16 के आंकड़े ने भगवंत मान को एक दुख भी दिया है. 16 मई 2011 को भगवंत मान के पिता मास्टर महेंद्र सिंह की मौत हो गई थी, जिसके बाद भगवंत मान अकेले रह गए थे. ऐसे ही आज 16 मार्च है, एक बार फिर 16 का आंकड़ा भगवंत मान की जिंदगी बदलने जा रहा है क्योंकि इस दिन भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

गौरतलब है कि भगवंत मान ने कई दौर देखे हैं. भगवंत मान ने अपने करियर की शुरुआत स्कूल में कॉमेडी करने से की. उसके बाद वे पंजाब और फिर नेशनल लेवल पर कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर हो गए. लेकिन आज वे कॉमेडी किंग से पंजाब के किंग बन गए हैं. 
 
(विक्की भुल्लर की रिपोर्ट)