scorecardresearch

सापों को भगाने के चक्कर में एक शख्स ने जलाया करोड़ों का घर, जानें फिर क्या हुआ?

लोग खुद को बचाने के लिए हद तक जा सकते हैं. कई बार उनकी कोशिशें ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं. ऐसा ही कुछ अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में एक शख्स के साथ हुआ. उस व्यक्ति ने अपने घर में सांप के हमले से बचने की कोशिश की, लेकिन 10,000 वर्ग फुट में फैली संपत्ति को जला बैठा.

सापों को भगाने के चक्कर में एक शख्स ने जलाया करोड़ों का घर सापों को भगाने के चक्कर में एक शख्स ने जलाया करोड़ों का घर
हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

  • हाल ही में खरीदा गया था घर

कहते हैं कि अगर इंसान की जान पे बन आए, तो वो किसी भी परिस्थिति का सामना करके खुद को बचाने की कोशिश करता है. लोग खुद को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि उनकी कोशिशें ज्यादा नुकसान पहुंचाती है. ऐसा ही कुछ अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में एक शख्स के साथ हुआ. उस व्यक्ति ने अपने घर में सांप के हमले से बचने की कोशिश की, लेकिन 10,000 वर्ग फुट में फैली संपत्ति को जला दिया.

गलती से लग गई आग
सीएनएन के अनुसार, इस मालिक और पिछले किरायेदार के लिए भी सांप आए दिन परेशानी का सबब बना रहता था. इसलिए, आदमी ने सांपों को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त धुआं पैदा करने के लिए कोयले का उपयोग गर्मी स्रोत के रूप में करने का फैसला किया. लेकिन उसने गलती से कोयले को ज्वलनशील पदार्थों के बहुत करीब रख दिया, जिससे अंततः घर में आग लग गई.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के मुख्य प्रवक्ता पीट पिरिंगर ने सोशल मीडिया पर जले हुए घर की कई तस्वीरें साझा कीं. तस्वीरों में ये साफ दिख रहा है कि आग खतरनाक तरीके से संपत्ति को अपनी चपेट में ले रही है. तस्वीरों में यह भी दिख रहा है कि आग पर काबू पाने के बाद क्या बचा था. गनीमत रही कि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. लेकिन सांपों की स्थिति भी अभी अनिश्चित है. हालांकि ये सब करने के बाद मकान मालिक को काफी परेशानी हो रही है. लेकिन सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने दिलचस्प और मजेदार बातें ट्वीट भी किए हैं. लोग इस बात से भी हैरान हैं कि मकान मालिक ने कोई दूसरा सुरक्षित विकल्प क्यों नहीं सोचा?

सोशल मीडिया पर आई तरह-तरह की प्रतिक्रिया
एक यूजर ने कहा, 'कोई अंदाजा है कि वह घर कितना पुराना था? हमारा पुराना है और मुझे आमतौर पर हर साल सांपों को पकड़ना और छोड़ना पड़ता है. लेकिन मैंने कभी उन्हें धुएं से भगाने की कोशिश नहीं की. दूसरे ने कहा, "मेरा मतलब है idk [मुझे नहीं पता], किसी तरह के सांप को भगाने वाले पेशेवर को बुलाने के बारे उसने में कभी नहीं सोचा?" हालांकि, एक यूजर ने मजाक में कहा कि अगर वह भी सांपों से ग्रसित हो जाता तो वह भी अपना घर कैसे जला लेता.

हाल ही में खरीदा गया था घर
आग बेसमेंट में लगी थी और तेजी से बहुमंजिला घर में फैल गई लेकिन गनीमत रही कि जब यह घटना हुई तब वहां कोई नहीं था. एबीसी न्यूज ने बताया कि नुकसान की कीमत 1 मिलियन डॉलर यानी 7.52 करोड़ रुपये से अधिक होगी. घर को हाल ही में 1.8 मिलियन डॉलर यानि 13.55 करोड़ रुपये में खरीदा गया था.