scorecardresearch

Punjab के कलाकारों से दुश्मनी क्यों, जानिए अब तक कितने पंजाबी सिंगर्स बनाए गए निशाना

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये पहला मामला नहीं है, जब पंजाब में सिंगर को निशाना बनाया गया है. इससे पहले भी कई सिंगर्स की या तो हत्या कर दी गई या जान से मारने की धमकी दी गई.

बदमाशों ने पंजाबी सिंगर्स को बनाया निशाना बदमाशों ने पंजाबी सिंगर्स को बनाया निशाना
हाइलाइट्स
  • सिंगर अमर सिंह चमकीला की हत्या

  • मनकीरत औलख को जान से मारने की धमकी

  • गिप्पी गिरेवाल को जान से मारने की धमकी

रविवार की शाम साढ़े 5 बजे पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमले के वक्त मूसेवाला दो साथियों के साथ अपनी थार गाड़ी से जा रहे थे. पहले हमलावरों ने मूसेवाला की गाड़ी को ओवरटेक किया और फिर उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. महज दो मिनट में मूसेवाला की गाड़ी पर 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग की गई. इस हमले में अत्याधुनिक हथियार AN-94 का इस्तेमाल किया गया. हमले के वक्त मूसेवाला के साथ कमांडो भी नहीं थे.
सिद्धू मूसेवाला पर हमला पंजाब में कलाकारों पर हमले का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी पंजाबी कलाकार अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टरों के निशाना पर रहे हैं. पिछले कुछ सालों में कई पंजाबी कलाकारों पर हमला हुआ है और उनसे रंगदारी मांग गई है. आइए आपको दिखाते हैं कि किस तरह से पिछले कुछ सालों में पंजाबी सिंगर्स पर हमले किए गए.

परमीश वर्मा पर जानलेवा हमला-
पंजाब के एक मशहूर सिंगर पर साल 2018 में हमला हुआ था. पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा को उस वक्त निशाना बनाया गया था, जब वो चंडीगढ़ से शो करके घर लौट रहे थे. जान बचाने के लिए परमीश घायल होते हुए भी 14 किलोमीटर तक कार दौड़ाते रहे. इसी बीच उन्होंने तत्कालीन एसएसपी से सुरक्षा के लिए मदद भी मांगी थी. बाद में परमीश ने खुलासा किया था कि उनसे 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी. फिरौती की रकम नहीं देने पर उनपर हमला किया गया था.

गिप्पी गिरेवाल को जान से मारने की धमकी-
साल 2018 में एक और पंजाबी सिंगर को निशाना बनाया गया. जून 2018 में सिंगर गिप्पी गरेवाल को जान से मारने की धमकी मिली थी. उन्हें व्हाटसएप पर धमकी भरा कॉल आया था. बाद में उनकी शिकायत पर गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा पर केस दर्ज किया गया. 

मनकीरत औलख को जान से मारने की धमकी-
पंजाबी गायक मनकीरत औलख को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. हालांकि बाद में आरोपियों ने अपनी पोस्ट हटा ली थी. बाद में मनकीरत ने इस मामले में मोहाली में शिकायत दर्ज कराई थी.

अमर सिंह चमकीला की हत्या-
90 के दशक के बेहद चर्चित रहे पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की भी हत्या हुई थी. 8 मार्च 1988 में अपराधियों ने अमर सिंह चमकीला की उस वक्त हत्या कर दी थी, जब वो अपनी पत्नी अमरजोत के साथ गाड़ी में बैठकर कहीं जा रहे थे. बदमाशों ने उनकी पत्नी को भी मार डाला था.

ये भी पढ़ें: