scorecardresearch

MCC ने दी NEET PG Counselling 2021 में राहत ! अब इस तारीख तक कर सकते हैं राउंड 1 के लिए रिपोर्ट

एमसीसी (MCC)के अनुसार एमडी और एमएस सीटों पर प्रवेश पाने के इच्छुक पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल उम्मीदवारों को कल तक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने की अनुमति है.

NEET PG काउंसलिंग 2021 NEET PG काउंसलिंग 2021
हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते हैं रिपोर्ट

  • MS काउंसलिंग के लिए अपना नाम वापस लेने की भी अनुमति

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट, NEET PG काउंसलिंग 2021 के राउंड 1 के लिए कॉलेजों को रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. पहले, NEET PG काउंसलिंग 28 जनवरी को समाप्त होने वाली थी, लेकिन MCC ने समय सीमा बढ़ा दी है और कॉलेजों को रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी, 2022 शाम 4 बजे तक कर दी है. 

एमसीसी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एमडी और एमएस सीटों पर प्रवेश पाने के इच्छुक पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल उम्मीदवारों को कल तक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने की अनुमति है. आवेदकों को 3 फरवरी, 2022 को शाम 4 बजे तक राउंड वन नीट पीजी 2021 एमडी और एमएस काउंसलिंग के लिए अपना नाम वापस लेने की अनुमति है. 

रिजाइन लेटर जरूरी

इसके बाद ही इन उम्मीदवारों को राउंड 2 का हिस्सा माना जाएगा. एमसीसी नोटिस के अनुसार, काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए "उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि आवंटित कॉलेज द्वारा उनका रेजिग्नेशन लेटर ऑनलाइन जेनरेट किया गया हो, ऐसा न करने पर इस्तीफे को शून्य माना जाएगा. 

क्या है NEET (PG )

नेशनल एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट( NEET (PG )) भारत में एक योग्यता और रैंकिंग परीक्षा है, जो विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट  डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD), मास्टर ऑफ सर्जरी (MS) और डिप्लोमा कोर्ट की स्टडी  देश के सरकारी या निजी मेडिकल कॉलेजों में करना चाहते हैं. इस परीक्षा ने ऑल इंडिया पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (AIPGMEE) की जगह ले ली. 

ये भी पढ़ें: