scorecardresearch

Noida Metro Rail Corporation: अब मेट्रो कार्ड में 50 रुपये रखना होगा मिनिमम बैलेंस...वरना नहीं होगी स्टेशन में एंट्री

अब आपको नोएडा मेट्रो में सफर करने के लिए कार्ड में मिनमम बैलेंस 50 रुपये रखना होगा जोकि पहले 10 रुपये था.ये फैसला भीड़ को देखते हुए लिया गया है. अगर आपके कार्ड में इतना बैलेंस कार्ड में नहीं है तो आप स्टेशन से मेट्रो पकड़ने के लिए एक्सिस नहीं कर पाएंगे.

Noida Metro Noida Metro

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने स्टेशन में प्रवेश पाने के लिए मेट्रो कार्ड में आवश्यक न्यूनतम शेष राशि को बदल दिया है. मेट्रो स्टेशनों के अंदर भीड़भाड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. पहले ये अमाउंट 10 रुपये था लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है. यदि इतना बैलेंस कार्ड में नहीं है तो आप स्टेशन से मेट्रो पकड़ने के लिए एक्सिस नहीं कर पाएंगे. नया नियम 16 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा.

भीड़ को देखकर लिया निर्णय
NMRC नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मेट्रो नेटवर्क की योजना, प्रबंधन और निर्माण की देखरेख करता है, जो कई गुना बढ़ रहा है. कंपनी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच और सेक्टर 142 और बॉटनिकल गार्डन के बीच नई लाइनें बनाकर नोएडा मेट्रो और ग्रेटर नोएडा मेट्रो की पहुंच बढ़ाने की योजना बना रही है. अब तक, NMRC पर प्रतिदिन 45,000 से अधिक लोग मेट्रो ट्रेनों से यात्रा करते हैं. भारी भीड़ के कारण स्टेशनों के अंदर भीड़ प्रबंधन सुरक्षा एजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इस समस्या को हल करने के लिए, उन्होंने रेलवे स्टेशनों के अंदर प्रवेश पाने के लिए आवश्यक न्यूनतम शेषराशि के मूल्य में वृद्धि की है.

50 रुपये बैलेंस है जरूरी
अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसी भी स्टेशन में एंट्री के लिए मेट्रो कार्ड में 10 रुपये बैलेंस की जरूरत होती थी. हालांकि, अगर कोई व्यक्ति दो स्टेशनों से आगे की यात्रा करना चाहता है, तो उसे स्टेशन से बाहर आने के लिए कार्ड रिचार्ज कराना होगा. यह भीड़भाड़ का कारण बनता है. लेकिन अब किसी भी स्टेशन में एंट्री के लिए कम से कम 50 रुपये देने होंगे. NMRC मेट्रो स्टेशनों के अंदर घोषणाओं के माध्यम से जनता को अवगत कराएगा.