scorecardresearch

गुड़ी पड़वा पर मुंबई के लोगों को मिल रही है नए मेट्रो लाइन की सौग़ात, 2 अप्रैल से शुरू होगी 2 नई लाइन

इस मेट्रो लाइन का किराया भी काफी कम होगा. जिससे लोगों के जेब पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा . इसका किराया 10 से लेकर 50 रुपये तक ही रखा गया है

Mumbai Metro (FIle) Mumbai Metro (FIle)
हाइलाइट्स
  • मुंबई मेट्रों की 2 नई लाइन 2 अप्रैल से होगी शुरू

  • न्यून्तम किराया 10 रूपये

मुंबई जैसे महानगर में ट्रैफिक की दिक्कत होना आम बात है. लगातार लगने वाले ट्रैफिक की वजह से टाइम मैनेज करना एक समस्या बन जाती है, और  कहीं भी टाइम पर पहुंचने के लिए टाइम से थोड़ा पहले ही निकलना एकमात्र उपाय बच जाता है. ऐसे में यात्रा के लिए सबसे बेहतरीन साधन  मुंबई लोकल को माना जाता है, ऐसे में इस साधन को और भी बेहतर बनाने के लिए मुंबई मेट्रो के 7 और   2 A पर  मेट्रों की शुरूआत की जा रही है.  मुंबई के लोगों को ये तोहफा गुड़ी पड़वा  के एक दिन बाद मिलने वाला है. बता दें कि इसकी शुरूआत 2 अप्रैल से होने जा रही है. इस सेवा की शुरूआत मुंबई मेट्रो 7  दहिसर से अंधेरी पूर्व और मुंबई मेट्रो 2 A दहिसर से अंधेरी पश्चिम डी. एन नगर तक जाएगी. 

इस मेट्रो लाइन के शुरू होने से मुंबई के लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी. MMRDA comissioner S.V.R srinivas के मुताबिक़ 2 अप्रैल यानी गुड़ी पड़वा के दिन से इस मेट्रो लाइन की शुरूआत हो जाएगी. 

यह मेट्रो ट्रेन लोगों की जेब पर भी ज्यादा भर नहीं डालेगी. इस का किराया 10 रूपये से लेकर 80 रुपये रखा गया है. यह लाइन  20 km की है . इसपर 10 to 11  मिनट पर हर दूसरी ट्रेन आएगी.