scorecardresearch

भारत में 50 प्रतिशत लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- यह गर्व का क्षण है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो भारत. यह बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है. हम साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.’’

देश की 50% आबादी फुली वैक्सीनेटेड देश की 50% आबादी फुली वैक्सीनेटेड

भारत ने कोरोना से लड़ाई की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए 50 प्रतिशत आबादी का फुल वैक्सीनेशन किया जा चुका है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को कहा कि देश में 50 प्रतिशत से ज्यादा पात्र वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है. भारत में अब तक कोरोना वैक्सीन की 127.61 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि देश में 84.8 प्रतिशत से ज्यादा वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो भारत. यह बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है. हम साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.’’ सुबह सात बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वैक्सीन की 1,04,18,707 खुराक दी गयीं. इसके साथ ही देश में अब तक 127.61 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. अधिकारियों ने कहा कि भारत में लगभग 84.8 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, जबकि 50 प्रतिशत को दूसरी खुराक मिली है. 

शनिवार को एक करोड़ लोगों को कोविड टीके की खुराक

इससे पहले शनिवार को भारत में एक करोड़ लोगों को कोविड टीके की खुराक दी गयी थी. जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "भारत ने आज एक और 1,00,00,000 टीकाकरण का पड़ाव पार किया. हर घर दस्तक अभियान के साथ, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान नई ऊंचाइयों को छू रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में नई उपलब्धि हासिल कर रहा है."