scorecardresearch

मेट्रो के यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! रविवार को येलो लाइन पर बाधित रहेंगी सेवाएं, शेड्यूल देखकर करें ट्रैवल 

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर ट्रैक रखरखाव के लिए, 19 दिसंबर (रविवार) को सेवाएं बाधित रहेंगी. यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों पर और ट्रेनों के अंदर भी नियमित घोषणाएं की जाएंगी.

येलो लाइन पर बाधित रहेंगी सेवाएं येलो लाइन पर बाधित रहेंगी सेवाएं
हाइलाइट्स
  • 19 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर सेवाएं बाधित रहेंगी.

  • ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार स्टेशनों के बीच मुफ्त फीडर बस सेवा चलेगी.

अगर आप दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो आपको ध्यान देने की जरूरत है. दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर ट्रैक रखरखाव के लिए, इस लाइन पर सेवाएं बाधित रहेंगी. इस लाइन पर 19 दिसंबर 2021 (रविवार) की सुबह ट्रेन सेवाओं को निम्नलिखित योजना के अनुसार चलाया जाएगा.  
 
*ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार सेक्शन तक राजस्व सेवाएं शुरू होने से लेकर सुबह 07.00 बजे तक ट्रेन सेवाएं निलंबित रहेंगी. इसलिए तीन मेट्रो स्टेशन हौज खास, मालवीय नगर और साकेत खंड में ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू होने तक यानी सुबह 7:00 बजे तक बंद रहेंगे. 
 
*हालांकि, इस अवधि के दौरान लगभग 25-30 मिनट की आवृत्ति पर ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार स्टेशनों के बीच मुफ्त फीडर बस सेवा के जरिए कनेक्टिविटी दी जाएगी. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि के दौरान उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं. 

स्टेशनों पर और ट्रेनों में की जाएंगी घोषणाएं 

*येलो लाइन के बाकी हिस्सों यानी समयपुर बादली से ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार से हुडा सिटी सेंटर तक, इस अवधि के दौरान रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार मेट्रो ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. 
  
*यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों पर और ट्रेनों के अंदर भी नियमित घोषणाएं की जाएंगी. हौज खास, मालवीय नगर और साकेत स्टेशनों सहित पूरी येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर सामान्य ट्रेन सेवाएं सुबह 7:00 बजे से उपलब्ध रहेंगी. 

(राम किंकर सिंह की रिपोर्ट)