scorecardresearch

Ambani's Driver Salary: बड़ी-बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियों में काम करने वाले लोगों से कई गुना ज्यादा पैसे कमाता है अंबानी का ड्राइवर... दी जाती है स्पेशल ट्रेनिंग

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सेलरी 2 लाख रुपये प्रति महीना है. ये किसी एमएनसी में काम करने वाले व्यक्ति से कई ज्यादा है. ये अनुमान 2017 का है , 2023 का अभी कोई आंकड़ा नहीं है.

Mukesh Ambani Mukesh Ambani

भारतीय बिजनेस मुकेश अंबानी की संपत्ति का अनुमान कई मीडिया आउटलेट्स ने लगाया है, लेकिन अब टाइकून के ड्राइवर के वेतन पर रिपोर्ट सामने आई है. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में दावा किया गया है कि 2017 में मुकेश अंबानी के निजी ड्राइवर का वेतन लगभग 2 लाख रुपये प्रति माह था, लाइव मिंट ने इसे रिपोर्ट किया है. यह राशि 24 लाख रुपये के वार्षिक वेतन के बराबर है, जो इन दिनों कई कामकाजी पेशेवरों से अधिक है. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उनका ड्राइवर 2023 में कितना कमाता है.

दी जाती है ट्रेनिंग
कथित तौर पर अंबानी परिवार के ड्राइवरों को एक प्राइवेट कॉन्ट्रेक्टिंग फर्म के माध्यम से काम पर रखा जाता है और ड्राइविंग स्टाफ अरबपति के परिवार की शानदार जीवन शैली को बनाए रखने के लिए कठोर ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है. अंबानी के बुलेटप्रूफ वाहन को संभालने के साथ काम करने वाले ये चालक कॉमर्शियल और लक्जरी वाहनों को चलाने में विशेषज्ञ हैं और कठिन सड़कों और प्रतिकूल परिस्थितियों में नेविगेट करने में कुशल हैं. रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि रसोइयों, गार्ड और हाउसकीपिंग स्टाफ से लेकर कर्मचारियों को भत्ते और बीमा से सम्मानित किया जाता है.

कितना कमाते हैं अन्य सेलिब्रिटीज के बॉडीगार्ड 
सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे कई बॉलीवुड सितारे कथित तौर पर अपने बॉडीगार्ड को करोड़ों में भुगतान करते हैं. लाइव मिंट ने बताया कि सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा, जो उनके साथ 20 साल से हैं, सालाना 2 करोड़ रुपये कमाता है. इस बीच, करीना कपूर अपनी नैनी को प्रति माह 1.50 लाख रुपये देती हैं, जो उनके बेटों की देखभाल करती हैं. ओवरटाइम करने पर कई बार उसे 1.75 लाख रुपये तक दिए जाते हैं. 

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयस को हर साल 1.2 करोड़ रुपये कमाने के लिए जाना जाता है, जबकि अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे की सैलरी 1.5 करोड़ सालाना है. युवराज घोरपड़े, आमिर खान के बॉडीगॉर्ड हैं जिसे हर साल 2 करोड़ की मोटी रकम मिलती है. शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह, प्रति वर्ष 2.5 करोड़ कमाते हैं. बॉडीगार्ड्स के अलावा शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी की सैलरी भी पहले तब सुर्खियों में आई थी, जब उनके आलीशान अपार्टमेंट की तस्वीरें सामने आई थीं.  पूजा कथित तौर पर 50 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ सालाना 7 से 9 करोड़ के बीच कमाती है.