scorecardresearch

दुनिया का चौथा सबसे पसंदीदा एयरपोर्ट है Mumbai Airport...सर्वे में हुआ खुलासा

Travel+Leisur नाम की पत्रिका ने अपने पाठकों की राय पर टॉप 10 एयरपोर्ट की लिस्ट को तैयार की है. इस लिस्ट में मुंबई एयरपोर्ट को चौथा स्थान मिला है. पत्रिका ने लगभग 1,65,000 पाठकों पर यह सर्वे किया.

Mumbai Airport Mumbai Airport

अमेरिका स्थित एक मैग्जीन ने रिपोर्ट किया है कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बारे में किए गए एक Readers सर्वे में मुंबई हवाई अड्डे ने चौथा स्थान हासिल किया है. Travel+Leisur नाम की पत्रिका ने अपने पाठकों की राय पर टॉप 10 एयरपोर्ट की लिस्ट को तैयार की है. इस लिस्ट में मुंबई एयरपोर्ट को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. सूची में हवाई अड्डों को उनकी पहुंच, चेक-इन और सुरक्षा, रेस्तरां और बार, खरीदारी और डिजाइन के आधार पर रेटिंग दी गई है.

मुंबई एयरपोर्ट ने एक ऑफिशियल प्रेस रिलीज में कहा, "यह मान्यता विश्व स्तरीय आतिथ्य के साथ-साथ यात्रियों को लगातार असाधारण यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए सीएसएमआईए की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है. सीएसएमआईए ने यात्रियों पर एक अमिट छाप छोड़ी है और इस प्रतिष्ठित सूची में अपना योग्य स्थान अर्जित किया है." इसमें कहा गया है कि मुंबई हवाईअड्डा ऐसे अनुभव प्रदान करता है जो आधुनिक हवाई यात्रा को फिर से परिभाषित करता है. साथ ही यह यात्रियों को भारतीय संस्कृति का प्रदर्शन करता है और परिचय भी देता है.

कितने लोगों सर्वे में थे शामिल
इसमें कहा गया है, "सीएसएमआईए अब उन यात्रियों को आश्रय देता है जो लंबे समय तक रुकने की इच्छा रखते हैं, क्योंकि यह उनके लिए उपलब्ध सुविधाओं का अधिकतम लाभ उठाने का प्रयास करता है."Travel + Leisure हर साल विश्व के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार सर्वेक्षण के लिए सर्वे आयोजित करता है और शीर्ष होटलों, रिसॉर्ट्स, स्पा, क्रूज जहाजों, एयरलाइंस और अन्य सुविधाओं पर अपने पाठकों की राय मांगता है.पत्रिका ने लगभग 1,65,000 पाठकों  पर सर्वे किया.