scorecardresearch

मुंबई को जल्द मिलेगा नई मेट्रो का तोहफा, अगले 4 महीनों में हो जाएगा काम पूरा

ये मेट्रो अगले चार महीने में आगे का काम पूरा कर नागरिकों के लिए शुरू की जाएगी. मेट्रो चलने के बाद शुरुआत में इसके टिकट की कीमत 10 रुपये होगी.

Mumbai Metro Mumbai Metro
हाइलाइट्स
  • निरीक्षण करने के लिए पहुंचे महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री

  • शुरुआत में इसके टिकट की कीमत 10 रुपये होगी

लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफलाइन कहा जाता है. इस शहर में हर दिन लाखों लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. ये यात्रा मुंबई के लोगों के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है, जिससे वे अपने सपनों  तक जाने वाले रास्ते को पूरा करते हैं. अब लोगों की इस यात्रा को और भी आसान बनाया जा रहा है. मुंबई को जल्द ही नई मेट्रो लाइन मिलने वाली है. मेट्रो का फेज 1 शुरू हो रहा है.

नई मेट्रो कई स्टेशनों को करेगी कवर 

दरअसल, बुधवार को आरे से दहिसर मेट्रो लाइन 7 के फेज 1 का निरीक्षण करने के लिए महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे पहुंचे. उन्होंने इन मेट्रो स्टेशनों के काम की समीक्षा भी की. बता दें, मेट्रो की ये नई लाइन आरे, दिंडोशी, कुरार, अकुरली, पोइसर, मगथाने, देवीपाड़ा, राष्ट्रीय उद्यान, ओवरीपाड़ा, दहिसर को कवर करने वाली है.

10 रुपये होगी टिकट की कीमत 

आपको बता दें,  मेट्रो के अंधेरी वेस्ट, ओशिवारा, गोरेगांव, पहाड़ी गोरेगांव, लोअर मलाड, मलाड वेस्ट, वलानाई, दहानुकरवाड़ी स्टेशन का काम पूरा हो चुका है. ये मेट्रो अगले चार महीने में आगे का काम पूरा कर नागरिकों के लिए शुरू की जाएगी. मेट्रो चलने के बाद शुरुआत में इसके टिकट की कीमत 10 रुपये होगी.