scorecardresearch

अब मेट्रो में सफर करना होगा और भी आसान, Maha Mumbai Metro ने शुरू की प्रीमियम एसी बस सेवा, इतना होगा किराया

एमएमएमओसीएल ने बेस्ट के सहयोग से गुंदावली मेट्रो स्टेशन से बीकेसी तक एक प्रीमियम एसी बस सेवा शुरू की है. यह मेट्रो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप साबित हो रही है.

Premium AC E-Bus Premium AC E-Bus
हाइलाइट्स
  • मुंबई मेट्रो की लोकप्रियता बढ़ी

  • मेट्रो यात्रियों को होगी सुविधा

मुंबई में शुरू हुई नई मेट्रो लाइन 7 और 2ए मुंबई के लोगों के लिए बेहद ही खास है. एक तरफ लोगों को जहां इस मेट्रो लाइन के शुरू होने के बाद ट्रैफिक से निजात मिली है, वहीं यात्रा का समय भी काफी बच रहा है. मुंबई के लोग इस रूट का खूब इस्तेमाल भी कर रहे हैं. वहीं अब मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी देने पर भी जोर दिया जा रहा है.

प्रीमियम एसी बस सेवा शुरू

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड और एमएमआरडीए, मुंबई के लोगों को हर संभव सुविधा प्रदान करने की कोशिश कर रही है. एमएमएमओसीएल ने बेस्ट के सहयोग से गुंदावली मेट्रो स्टेशन से बीकेसी तक एक प्रीमियम एसी बस सेवा शुरू की है. यह मेट्रो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप साबित हो रही है.

ऐसे कर सकेंगे टिकट बुक

बस नंबर एस-112 की सेवाएं बीकेसी की ओर सुबह 7:30 बजे से 11:40 बजे तक शुरू होंगी और दोपहर 15:40 बजे से रात 20:15 बजे तक गुंदावली स्टेशन की ओर अपनी सेवा फिर से शुरू करेंगी. एक दिन में बस 29 फेरे चलाएगी जिसमें से 16 फेरे नीचे की ओर (बीकेसी) और 13 ऊपर की ओर (गुंडावली) होंगे और रास्ते में 21 स्टॉप बनेंगे. यात्रा की दूरी के आधार पर किराए को भी 60 - 90 रुपये के बीच काफी उचित रखा गया है.  इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को बेस्ट का चलो बस ऐप डाउनलोड करना होगा और अपने टिकट बुक करने होंगे.