scorecardresearch

Metro Unlimited Trip Pass: मुंबई मेट्रो ने शुरू किया अनलिमिटेड ट्रिप पास, मिलेगी 15 से 20 प्रतिशत तक की छूट, जानें पूरी डिटेल 

Mumbai Metro Trip Pass: मुंबई मेट्रो ने अनलिमिटेड ट्रिप पास शुरू किया है. इसमें आपको 15 से 20 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. मुंबई मेट्रो के पास के अनुसार पास में जिन जगहों का नाम होगा, उन्हीं के बीच यात्रा सीमित होगी. 

Mumbai Metro Unlimited Trip Pass Mumbai Metro Unlimited Trip Pass
हाइलाइट्स
  • मुंबई मेट्रो ने शुरू किया अनलिमिटेड ट्रिप पास

  • खरीद की तारीख से 30 दिनों के लिए वैध होगा

मुंबई में शुरू हुई नई मेट्रो लाइन 7 और 2ए लोगों के लिए बेहद खास है. एक तरफ लोगों को इसके शुरू होने से मेट्रो लाइन से निजात मिला है, तो वहीं उनकी यात्रा भी आरामदायक हो गई है. इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अब महा मुंबई मेट्रो संचालन कॉर्पोरेशन (MMMOCL) ने मेट्रो से यात्रा कर रहे लोगों को एक और तोहफा दिया है. मेट्रो में यात्रा करने के लिए मासिक ट्रिप पास शुरू किया गया है.

15 से 20 प्रतिशत मिलेगा डिस्काउंट 

'मुंबई 1' कार्ड का उपयोग करके मुंबई मेट्रो के यात्रियों को विशेष छूट मिली है. इसके अनुसार 30 दिन की अवधि में 45 बार मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों को 15 प्रतिशत और 60 बार यात्रा करने वाले यात्रियों को 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इस छूट की वैधता 30 दिनों की अवधि तक सीमित है और इसका चार्ज प्रीपेड रूप में मुंबई 1 कार्ड के माध्यम से लिया जाएगा.  

पास के बारे में जरूरी जानकारी  

-45 और 60 ट्रिप पास खरीद की तारीख से 30 दिनों के लिए वैध होगा. 

-अनलिमिटेड ट्रिप पास की कीमत- रु. 80 (वैधता 1 दिन), रु. 200 (वैधता 3 दिन)

-1 ट्रिप - एक तरफा यात्रा

-मुंबई मेट्रो के पास के अनुसार पास में जिन जगहों का नाम होगा, उन्हीं के बीच यात्रा सीमित होगी. 

-अगर मुंबई 1 कार्ड खो जाता है, तो कार्ड पर शेष राशि वापस नहीं की जा सकेगी.

-कार्ड क्षतिग्रस्त होने, काम न करने या खो जाने की स्थिति में, नए कार्ड के लिए 100 रुपये का शुल्क लिया जाएगा. 

-ट्रिप पास केवल मुंबई 1 नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड के लिए मान्य होगा. 

इतनी होगी कीमत

मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर जाने वाले मेट्रो यात्रियों के लिए 'अनलिमिटेड ट्रिप पास' की विशेष सुविधा शुरू की गई है. इस हिसाब से एक दिन के अनलिमिटेड ट्रिप पास का शुल्क 80 रुपये होगा, जबकि 3 दिन के अनलिमिटेड ट्रिप पास का शुल्क 200 रुपये होगा. वहीं अगर कोई भी यात्री कार्ड लेना चाहता है तो वो उन्हें मुंबई मेट्रो के टिकट काउंटरों और कस्टमर केयर काउंटरों पर न्यूनतम दस्तावेजों के साथ ले सकता है. साथ ही  इस कार्ड का इस्तेमाल रिटेल स्टोर्स और बेस्ट बस यात्रा के दौरान भी किया जा सकता है.