scorecardresearch

RapidX के लॉन्च के लिए पीएम मोदी के दौरे से पहले गाजियाबाद में यातायात प्रतिबंध...कई Routes पर किया गया डायवर्जन, निकलने से पहले चेक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद के दौरे पर रहेंगे. आज वो रैपिडएक्स का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के अनुसार, सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजे के बीच हिंडन एयरबेस पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे.

Delhi-Meerut-Ghaziabad RRTS,जिसे रैपिडएक्स ट्रेन भी कहा जा रहा है का आज पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे. इससे पहले शहर पुलिस ने यातायात प्रतिबंध लगा दिया है और एक सलाह जारी की है. उद्घाटन कार्यक्रम शहर के वसुंधरा इलाके में होगा. पीएम मोदी और अन्य आने वाले लोगों की परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने उस दिन के लिए क्षेत्र में यातायात प्रतिबंध और डायवर्जन लगाया है. हालांकि, पुलिस ने यात्रियों से किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा है.

जानिए कहां-कहां है प्रतिबंध

  1. ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, हिंडन एयरफोर्स गोलचक्कर से मोहननगर होते हुए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन तक सभी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.
  2. पुलिस स्टेशन लिंक रोड रेड लाइट से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन की ओर किसी भी वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी.
  3. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को छोड़कर, वाहनों की आवाजाही को सीआईएसएफ रोड इंद्रापुरम और सौर सोलर एनर्जी रोड से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन और जन सभा की ओर प्रतिबंधित कर दिया गया है.
  4. इसके अलावा लाल कुआं और सीमापुरी के बीच सड़क के दोनों ओर कॉमर्शियल वाहनों की आवाजाही भी प्रतिबंधित कर दी गई है.
  5. लोनी से भोपुरा, राजनगर एक्सटेंशन और एएलटी चौराहे तक कॉमर्शियल वाहनों की आवाजाही भी प्रतिबंधित कर दी गई है.
  6. एडवाइजरी के अनुसार, मेरठ से गाजियाबाद तक भारी/मध्यम वाहनों (इवेंट वाहनों को छोड़कर) को दुहाई पेरिफेरल से फिर से भेजा जाएगा.

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कार्यक्रम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने और असुविधाओं से बचने के लिए, उपस्थित लोगों और स्थानीय लोगों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने और यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है.

बदला गया नाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्रेन का उद्घाटन करने से एक दिन पहले गुरुवार को रैपिडएक्स का नाम बदलकर नमो भारत (Namo Bharat)कर दिया गया है.प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जानकारी दी कि पीएम मोदी साहिबाबाद और दुहाई डिपो स्टेशनों को जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, जो भारत में आरआरटीएस की शुरुआत का प्रतीक है. पीएमओ ने कहा था, “यह एक परिवर्तनकारी क्षेत्रीय विकास पहल है, जिसे हर 15 मिनट में इंटरसिटी आवागमन के लिए हाई-स्पीड ट्रेनें प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आवश्यकता के अनुसार हर पांच मिनट के अंतराल में मिलेंगी.”