scorecardresearch

उत्तर प्रदेश में नीचे गिरा कोरोना का ग्राफ... खत्म हुआ नाइट कर्फ्यू, कई पाबंदियों में मिली ढील

UP Night Curfew : उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही कई प्रतिबंधों से भी लोगों को राहत मिल रही है. इससे पहले प्रदेश में कक्षा एक से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के भी आदेश दिए गए थे.

उत्तर प्रदेश से हटा नाइट कर्फ्यू उत्तर प्रदेश से हटा नाइट कर्फ्यू
हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश में नीचे गिरा कोरोना का ग्राफ

  • राज्य को कई पाबंदियों से मिली राहत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में कोरोना के मामलों में कमी आई है. संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का फैसला लिया है. एक हफ्ते पहले सरकार ने नाइट कर्फ्यू में छूट दी थी, जिसके तहत कर्फ्यू का समय 10 बजे की जगह 11 बजे से कर दिया गया था. अब कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया, जिससे दुकानों के खुलने पर लगी बंदिशें भी समाप्त हो गई हैं. 

उत्तर प्रदेश को मिल रही पाबंदियों से राहत 

राज्य में कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही कई प्रतिबंधों से भी लोगों को राहत मिल रही है. इससे पहले प्रदेश में कक्षा एक से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के भी आदेश दिए गए थे. यूपी में 9वीं से 12वी तक के स्कूल 7 फरवरी से खुल गए थे. जबकि पहली से आठवीं क्लास तक के स्कूल 14 फरवरी से खोले गए. 

वहीं, गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने भी कोरोना को लेकर लगाई गई सभी पाबंदियों को हटा दिया था. जिम और वॉटर पार्क कोलने की अनुमति दे दी गई है. इसके साथ ही रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे. 

देश में भी सुधर रही कोरोना की स्थिति 

देश में भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में अब तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 22,270 नए मामले (Corona Cases In India) सामने आए हैं. वहीं, 325 लोगों की मौत के बाद कुल मौत का आंकड़ा 5,11,230 हो गया है. 

ये भी पढ़ें: