scorecardresearch

दिल्ली में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार का फैसला

दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में 290 नए कोविड-19 मामले सामने आए और एक की मौत हुई, जबकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गया है.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू दिल्ली में नाइट कर्फ्यू
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में 290 नए कोविड-19 मामले सामने आए.

  • दिल्ली में सोमवार से रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सोमवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा. दिल्ली में सोमवार से रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने ये कड़ा फ़ैसला लिया है.  

पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वायरस के खतरे के बीच दिल्ली में मामलों की संख्या में तेजी आई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में 290 नए कोविड-19 मामले सामने आए और एक की मौत हुई, जबकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गया है. इसके साथ ही संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 14,43,352 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो गई. दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 1,103 है, जिनमें से 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. 

दिल्ली में ओमिक्रॉन के 79 मामले

दिल्ली में शनिवार को 0.43% पॉजिटिविटी रेट दर्ज हुआ था. ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के अलर्ट के मुताबिक अगर लगातार 2 दिन तक पॉजिटिविटी रेट 0.5% दर्ज होता है तो दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान के तहत येलो अलर्ट लागू हो जाएगा. वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. भारत में तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 422 हो गई है. अब तक सबसे अधिक संक्रमण की रिपोर्ट महाराष्ट्र में है, जहां 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में अब तक 42 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, दिल्ली में 79 मामले हैं. जिनमें से 23 ठीक हो चुके हैं.