scorecardresearch

कौन है सीएम नीतीश कुमार को थप्पड़ मारने वाला युवक, क्यों नहीं हुई उसपर कार्रवाई

थप्पड़ मारने वाले शख्स का नाम सुंदर वर्मा बताया गया है जिसकी उम्र 32 साल बताई गई है. सुंदर बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र का रहने वाला है. परिजनों का कहना है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है. इसी को देखते हुए CM नीतीश कुमार ने उसके खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई करने से मना कर दिया है.

CM Nitish Kumar CM Nitish Kumar
हाइलाइट्स
  • हालत देखते हुए मुख्यमंत्री ने किया माफ़, दिए इलाज के निर्देश 

  • इससे पहले इलेक्शन रैली में हो चुकी है प्याज फेंकने की घटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर रविवार को एक युवक ने हमला कर दिया. जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. वीडियो में युवक गार्ड के पकड़ते-पकड़ते सीएम नीतीश कुमार के गाल पर थप्पड़ मारने की कोशिश करता नजर आ रहा है. हालांकि थप्पड़ उनकी बाह में लगा. जिसके तुरंत बाद ही पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार कर लिया है.  

दरअसल,  बिहार के मुख्यमंत्री रविवार को बख्तियारपुर के प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी स्व.पं. शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने गए थे. इस दौरान एक युवक ने सुरक्षा घेरे में घुसकर सीएम पर हमले का प्रयास किया. जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. 

कौन है थप्पड़ मारने वाला शख्स?

आपको बता दें, थप्पड़ मारने वाले शख्स का नाम सुंदर वर्मा बताया गया है जो 32 साल का है. सुंदर अबू मोहम्मदपुर,बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र का रहने वाला है. एफआईआर के मुताबिक, परिजनों ने बताया है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है. कुछ साल पहले वह दो मंजिला छत से कूद गया था और एक बार वह फांसी लगाकर आत्महत्या करने का भी प्रयास कर चुका है. यही नहीं उसकी हालत के कारण पत्नी ने भी उसे छोड़ दिया है, वह अपने बच्चों के साथ अलग रह रही है.

हालत देखते हुए मुख्यमंत्री ने किया माफ़, दिए इलाज के निर्देश 

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उस व्यक्ति की हालत को देखते हुए उसके विरुद्ध कोई भी दंडात्मक कार्रवाई करने से मना किया है. इसके साथ उन्होंने उसकी समस्या को समझकर  समाधान करने  और उसे जरूरी मेडिकल ट्रीटमेंट देने के लिए जरूरी सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया है. हालांकि, इन सभी पहलुओं को देखकर इस घटना की और भी जांच की जा रही है.  

इससे पहले इलेक्शन रैली में हो चुकी है प्याज फेंकने की घटना

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है कि ऐसी कोई घटना हुई है. इससे पहले नवंबर 2020 में एक ऐसी ही घटना हो चुकी है, जब नीतीश कुमार की रैली में उनके ऊपर प्याज फेंकी गई थी. उस वक्त वे मधुबनी जिले के हरलाखी में इलेक्शन रैली को संबोधित कर रहे थे. हालांकि, शुरुआत में वे अचंभित हुए लेकिन उसके बाद उन्होंने इस बात को “खूब फेंको-खूब फेंको" कहकर टाल दिया. यहां तक ​​​​कि सुरक्षाकर्मियों ने सीएम के चारों ओर एक घेरा बनाया, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मियों से कहा कि वे अपराधी को एक तरफ छोड़ दें और उस पर ध्यान न दें.