scorecardresearch

खराब सड़कों से परेशान मुंबईकर, BMC इलेक्शन से पहले लगाए 'No Road, No Vote' के पोस्टर

मुंबई में जगह-जगह सड़कों का हाल बेहाल है. इसलिए नागरिक भी बीएमसी से नाराज हैं. क्योंकि निगम की तरफ से सड़कों की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसलिए इस बार के चुनाव से पहले नागरिकों ने बीएमसी को आड़े हाथ लेने की ठानी है. 

No Road, No Vote posters in Mumbai No Road, No Vote posters in Mumbai
हाइलाइट्स
  • खराब सड़कों से परेशान हैं मुंबईकर

  • लगाए No Road, No Vote के पोस्टर

पूरे देश में चुनावी माहौल है. कई राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारी है तो कहीं-कहीं नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं. लेकिन सभी जगह राजनैतिक पार्टियां आमजन को लुभाने की कोशिश में जुटी हैं. अगर बात मुंबई की करे तो जल्द ही शहर में बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) के चुनाव होने वाले हैं. 

चुनावों की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है. बीएमसी अपनी तरफ से पुरे प्रयास कर रही है कि वोटरों का साथ उन्हें मिले. लेकिन इस बार मुंबई का मिजाज थोड़ा बदला-बदला सा है. 

खराब सड़कों से परेशान हैं मुंबईकर: 

दरअसल, मुंबई में जगह-जगह सड़कों का हाल बेहाल है. इसलिए नागरिक भी बीएमसी से नाराज हैं. क्योंकि निगम की तरफ से सड़कों की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसलिए इस बार के चुनाव से पहले नागरिकों ने बीएमसी को आड़े हाथ लेने की ठानी है. 

मुंबई कांदिवली के चारकोप में स्थित हाइलैंड सोसाइटी कॉम्प्लेक्स में लगभग 28 इमारतें हैं. इस इलाके में 2013 से लेकर अब तक सड़कों की मरम्मत नहीं हुई है. सड़कों पर गड्ढे होने के कारण बरसात के समय में जलभराव होने लगता है. जिससे लोगों को परेशानी होती है. 

लगाए No Road, No Vote के पोस्टर

देश की सबसे अमीर महानगरपालिका मानी जाने वाली बृहनमुंबई महानगरपालिका की लापरवाही से परेशान होकर इस बार मुंबईकरों ने एक खास पहल शुरू की है. निवासियों ने मुंबई में सड़कों पर बड़े-बड़े बैनर्स लगा दिए हैं. 

इन बैनर्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में No Road, No Vote’ लिखा हुआ है. उनका मतलब साफ है कि जब तक सड़कों की मरम्मत नहीं हो जाती तब तक किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं दिए जायेंगे. अब देखना यह है कि उनकी यह पहल कितना रंग लाती है. 

उम्मीद यही है कि चुनाव के समय में नगरपालिका इस परेशानी को हल करके वोट बटोरने की कोशिश करेगी.